Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > पुलिस भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थियों ने मचाया उत्पात, किया पथराव

पुलिस भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थियों ने मचाया उत्पात, किया पथराव

लखनऊ। पुलिस भर्ती परीक्षा का दूसरा और अंतिम दिन मंगलवार भी अभ्यर्थियों के लिए आफतभरा रहा। प्रदेश में विभिन्न हादसों में छह अभ्यर्थियों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए। वहीं देवरिया में गुस्साए युवकों ने बस नहीं मिलने पर पांच बसों के शीशे तोड़ दिए। रेलवे स्टेशन के पास भी पथराव किया गया। पुलिस भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थियों ने मचाया उत्पात, किया पथराव

मथुरा में नेशनल हाईवे पर केडी डेंटल कॉलेज के पास टैंकर ने पहिया बदलने के लिए खड़े टेंपो में टक्कर मार दी। टेंपो में सवार दो युवतियों सहित चार लोगों की मौत हो गई। चार लोग घायल भी हुए हैं। मृतक और घायलों में पिता-पुत्री और दो सगे भाई भी शामिल हैं। मृतकों में युवती समेत तीन लोग अलीगढ़ और एक युवक बुलंदशहर का है। घायल भी अलीगढ़ और बुलंदशहर के ही हैं। वृंदावन क्षेत्र में जैंत के पास स्थित एएसएम महाविद्यालय में परीक्षा देकर परीक्षार्थी टेंपो से लौट रहे थे। तभी यह हादसा हुआ। मृत अरुण और घायल सोनू आपस में सगे भाई थे और दोनों ही परीक्षा देने आए थे।

इसी प्रकार मृतक युधिष्ठर और गंभीर घायल प्रियंका पिता-पुत्री हैं। युधिष्ठर अपनी बेटी को परीक्षा दिलाने आए थे। देरशाम इलाज के दौरान प्रियंका की भी मौत हो गई। मृतकों में कोमल रानी उर्फ पूजा रानी पुत्री रविशास्त्री कैंट रोड, गली नंबर 4 इंदिरा नगर, अलीगढ़, युधिष्ठर पुत्र ओमप्रकाश निवासी बरहद विजयगढ़ अलीगढ़, गिरीश कुमार पुत्र हरगोङ्क्षवद ग्राम नगरिया पल्ला थाना पैराई अलीगढ़, अरुण पुत्र प्रेमराज निवासी नुरपुर की मडैया थाना गुलावठी जिला बुलंदशहर हैं। घायलों में गजराज निवासी बदनौरा थाना मालागढ़, बुलंदशहर, सोनू, नूरपुर की मडैया थाना गुलावठी बुलंदशहर, अनिल जलालपुर थाना पिसावा, अलीगढ़ शामिल हैं।

वहीं बिजनौर के चांदपुर में सोमवार रात को अनियंत्रित वैन ने परीक्षा देने जा रहे पांच परीक्षार्थियों को टक्कर मार दी। एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। दो अन्य युवकों को भी मामूली चोट आई है। कोतवाली प्रभारी शैलेंद्र गौतम ने बताया कि सोमवार रात 11 बजे अमरोहा जिले के गांव पीपली दाऊद निवासी नजाकत, उसके दोस्त अकरम व मुन्नू टाटा मैजिक में सवार होकर मुजफ्फरनगर में पुलिस भर्ती परीक्षा देने जा रहे थे। गाड़ी में कुल आठ परीक्षार्थी थे, तभी यह हादसा हो गया।

उन्नाव में बाराबंकी के सुबेहा थाना क्षेत्र के सराय गोपी गांव निवासी सुरेश सिंह की बेटी रुचि सिंह चाचा महेश सिंह के साथ परीक्षा देने बाइक से जा रही थी। दोनों लखनऊ-कानपुर हाईवे स्थित दही चौकी के पास पहुंचे ही थे कि ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में रुचि की मौके पर मौत हो गई। चाचा की हालत गंभीर है। वहीं उन्नाव में सोमवार रात लखनऊ स्थित परीक्षा केंद्र जा रहे कानपुर देहात के भोगनीपुर क्षेत्र के मोडियापुर गांव निवासी मुस्तकीम और मुतअरापुर गांव निवासी वीरेंद्र सड़क हादसे में घायल हो गए। संतकबीर नगर के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर मडय़ा बाईपास के पास मंगलवार को परीक्षा देकर लौट रहे तीन बाइक पर सवार पांच अभ्यर्थियों को ट्रैक्टर-ट्राली ने ठोकर मार दी। इस हादसे में पांचों गंभीर घायल हो गए। घायलों में अंबेडकर नगर व मऊ के दो-दो तथा देवरिया जनपद का एक निवासी है।

नशे में धुत परीक्षार्थियों ने की होटल में छेड़छाड़, हंगामा

सहारनपुर : भर्ती परीक्षा में शामिल होने पहुंचे युवाओं ने एक होटल में जमकर हुड़दंग किया। शराब के नशे में धुत युवकों ने महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और विरोध करने पर मारपीट की। पुलिस को देख आरोपित अपनी गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने गाड़ी कब्जे में ले ली। युवक मवाना (मेरठ) के बताए जा रहे हैं। 

परीक्षा से लौट रही युवती से दुष्कर्म का प्रयास

बिजनौर : सहारनपुर में भर्ती परीक्षा देकर अपने भाई के साथ लौट रही युवती से जलालाबाद में चार युवकों ने दुष्कर्म का प्रयास किया। बिजनौर शहर कोतवाली क्षेत्र की एक युवती अपने भाई के साथ सोमवार को परीक्षा देने सहारनपुर गई थी। वह परीक्षा देने के बाद भाई के साथ बाइक से लौट रही थी। दोनों हरिद्वार से होते हुए बिजनौर जा रहे थे। शाम को जलालाबाद ओवर ब्रिज के पास पीछे से आ रहे बाइक सवार चार युवकों ने युवती से छेड़छाड़ शुरू कर दी और दुष्कर्म की नीयत से बाइक से खींचा। पुलिस ने पीडि़ता के भाई की तहरीर पर अंकुल कुमार, कपिल, अमर निवासीगण ग्राम खिदरीपुरा (नजीबाबाद) और विकास कुमार निवासी बल्दिया (हल्दौर) के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।

पुलिस भर्ती परीक्षा देने आए युवकों ने किया बवाल, बसों के शीशे तोड़े

देवरिया : मंगलवार सुबह भर्ती में हिस्सा लेने आए युवकों ने जमकर हंगामा किया। बस न मिलने पर रोडवेज बस स्टेशन गेट पर ही रोडवेज की पांच बसों के शीशे तोड़ दिए। कुछ दुकानदारों के साथ दुव्र्यवहार करने के बाद कचहरी चौराहे के समीप मुख्य मार्ग जाम कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने सख्ती दिखाई, जिसके बाद स्थिति सामान्य हो गई। अभ्यर्थियों ने वाराणसी से लखनऊ जा रही कृषक एक्सप्रेस पर जहां बेल्थरा रोड रेलवे स्टेशन के समीप पथराव कर दिया, चौरीचौरा एक्सप्रेस का भी देवरिया के समीप युवकों ने शीशा तोड़ दिया। जबकि कृषक एक्सप्रेस के वातानुकूलित कोच पर भी कब्जा कर लिया।

चौरीचौरा एक्सप्रेस पर टूटा परीक्षार्थियों का कहर

गोरखपुर से कानपुर आ रही चौरीचौरा एक्सप्रेस पुलिस भर्ती के परीक्षार्थियों के गुस्से की भेंट चढ़ गई। सोमवार की रात गोरखपुर से चली ट्रेन पर देवरिया के आगे के परीक्षार्थियों ने पथराव कर सभी वातानुकूलित कोचों के शीशे तोड़ दिए। रेलवे दावा कर रहा है कि युवक सीट न मिलने से गुस्सा गए और पथराव कर दिया, वहीं यात्रियों का कहना है कि एसी फेल हो गया था, इसलिए परीक्षार्थियों ने तोडफ़ोड़ कर दी। चौरीचौरा एक्सप्रेस सोमवार की रात पौने बारह बजे गोरखपुर से कानपुर के लिए रवाना हुई। ट्रेन में बड़ी संख्या में पुलिस भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थी भी चढ़े थे। उन्होंने एसी कोच भी नहीं छोड़ा। रात देवरिया पहुंचने से पहले एसी कोच में सवार छात्र बेकाबू हो गए और कोच के शीशे तोडऩे शुरू कर दिये। परीक्षार्थियों ने फस्र्ट एसी, सेकेंड एसी के एक-एक और थर्ड एसी के दोनों कोच की करीब 90 फीसद खिड़कियों के कांच तोड़ डाले। सेंट्रल स्टेशन के चीफ डिपो ऑफीसर राहुल चौधरी ने बताया कि परीक्षार्थियों ने सभी एसी कोच पर कब्जा कर लिया था।

हादसे दर हादसे से समाना

मथुरा में नेशनल हाईवे पर केडी डेंटल कॉलेज के पास टैंकर ने पहिया बदलने के लिए खड़े टेंपो में टक्कर मार दी। टेंपो में सवार दो युवतियों सहित चार लोगों की मौत हो गई। चार लोग घायल भी हुए हैं। मृतक और घायलों में पिता-पुत्री और दो सगे भाई भी शामिल हैं। मृतकों में युवती समेत तीन लोग अलीगढ़ और एक युवक बुलंदशहर का है। घायल भी अलीगढ़ और बुलंदशहर के ही हैं। वृंदावन क्षेत्र में जैंत के पास स्थित एएसएम महाविद्यालय में परीक्षा देकर परीक्षार्थी टेंपो से लौट रहे थे। तभी यह हादसा हुआ। मृत अरुण और घायल सोनू आपस में सगे भाई थे और दोनों ही परीक्षा देने आए थे। इसी प्रकार मृतक युधिष्ठर और गंभीर घायल प्रियंका पिता-पुत्री हैं। युधिष्ठर अपनी बेटी को परीक्षा दिलाने आए थे।

देरशाम इलाज के दौरान प्रियंका की भी मौत हो गई। मृतकों में कोमल रानी उर्फ पूजा रानी पुत्री रविशास्त्री कैंट रोड, गली नंबर 4 इंदिरा नगर, अलीगढ़, युधिष्ठर पुत्र ओमप्रकाश निवासी बरहद विजयगढ़ अलीगढ़, गिरीश कुमार पुत्र हरगोविंद ग्राम नगरिया पल्ला थाना पैराई अलीगढ़, अरुण पुत्र प्रेमराज निवासी नुरपुर की मडैया थाना गुलावठी जिला बुलंदशहर हैं। घायलों में गजराज निवासी बदनौरा थाना मालागढ़, बुलंदशहर, सोनू, नूरपुर  की मडैया थाना गुलावठी बुलंदशहर, अनिल जलालपुर थाना पिसावा, अलीगढ़ शामिल हैं। वहीं बिजनौर के चांदपुर में सोमवार रात को अनियंत्रित वैन ने परीक्षा देने जा रहे पांच परीक्षार्थियों को टक्कर मार दी। एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। दो अन्य युवकों को भी मामूली चोट आई है। कोतवाली प्रभारी शैलेंद्र गौतम ने बताया कि सोमवार रात 11 बजे अमरोहा जिले के गांव पीपली दाऊद निवासी नजाकत, उसके दोस्त अकरम व मुन्नू टाटा मैजिक में सवार होकर मुजफ्फरनगर में पुलिस भर्ती परीक्षा देने जा रहे थे। गाड़ी में कुल आठ परीक्षार्थी थे, तभी यह हादसा हो गया।

उन्नाव में बाराबंकी के सुबेहा थाना क्षेत्र के सराय गोपी गांव निवासी सुरेश सिंह की बेटी रुचि सिंह चाचा महेश के साथ परीक्षा देने बाइक से जा रही थी। दोनों लखनऊ-कानपुर हाईवे स्थित दही चौकी के पास पहुंचे ही थे कि ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में रुचि की मौके पर मौत हो गई। चाचा की हालत गंभीर है। वहीं उन्नाव में सोमवार रात लखनऊ स्थित परीक्षा केंद्र जा रहे कानपुर देहात के भोगनीपुर क्षेत्र के मोडियापुर गांव निवासी मुस्तकीम और मुतअरापुर गांव निवासी वीरेंद्र सड़क हादसे में घायल हो गए। संतकबीर नगर के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर मडय़ा बाईपास के पास मंगलवार को परीक्षा देकर लौट रहे तीन बाइक पर सवार पांच अभ्यर्थियों को ट्रैक्टर-ट्राली ने ठोकर मार दी। इस हादसे में पांचों गंभीर घायल हो गए। घायलों में अंबेडकर नगर व मऊ के दो-दो तथा देवरिया जनपद का एक निवासी है।

युवक का शव पेड़ से लटका मिला

बिजनौर के नूरपुर में भर्ती परीक्षा देने सहारनपुर के लिए निकले युवक शव रस्सी के सहारे पेड़ पर लटका मिला। थाना प्रभारी निरीक्षक सुमन कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। युवक के शव के पास ही बाइक खड़ी थी। नहर की पटरी पर बीयर की बोतल, नमकीन व गिलास भी पड़ा मिला। युवक की शिनाख्त कस्बे के मोहल्ला मोहम्मदनगर निवासी डा. विजयवीर के पुत्र आजाद के रूप में हुई। 

परीक्षार्थियों ने किया होटल में हंगामा

भर्ती परीक्षा में शामिल होने पहुंचे युवाओं ने सहारनपुर के एक होटल में जमकर हुड़दंग किया। शराब के नशे में धुत युवकों ने महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और विरोध करने पर मारपीट की। पुलिस को देख आरोपित अपनी गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने गाड़ी कब्जे में ले ली। युवक मवाना (मेरठ) के बताए जा रहे हैं। 

परीक्षार्थी से मुंह काला करने की कोशिश 

सहारनपुर में भर्ती परीक्षा देकर अपने भाई के साथ लौट रही युवती से बिजनौर के जलालाबाद में चार युवकों ने मुंह काला करने का प्रयास किया। बिजनौर शहर कोतवाली क्षेत्र की एक युवती अपने भाई के साथ सोमवार को परीक्षा देने सहारनपुर गई थी। वह परीक्षा देने के बाद भाई के साथ बाइक से लौट रही थी। दोनों हरिद्वार से होते हुए बिजनौर जा रहे थे। शाम को जलालाबाद ओवर ब्रिज के पास पीछे से आ रहे बाइक सवार चार युवकों ने युवती से छेड़छाड़ शुरू कर दी और मुंह काला करने की नीयत से बाइक से खींचा। पुलिस ने पीडि़ता के भाई की तहरीर पर अंकुल कुमार, कपिल, अमर निवासीगण ग्राम खिदरीपुरा (नजीबाबाद) और विकास कुमार निवासी बल्दिया (हल्दौर) के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।

भर्ती को आए छात्रों ने बसों के शीशे तोड़े

देवरिया में सुबह भर्ती में हिस्सा लेने आए युवकों ने जमकर हंगामा किया। बस न मिलने पर रोडवेज बस स्टेशन गेट पर ही रोडवेज की पांच बसों के शीशे तोड़ दिए। कुछ दुकानदारों के साथ दुव्र्यवहार करने के बाद कचहरी चौराहे के समीप मुख्य मार्ग जाम कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने सख्ती दिखाई, जिसके बाद स्थिति सामान्य हो गई। अभ्यर्थियों ने वाराणसी से लखनऊ जा रही कृषक एक्सप्रेस पर जहां बेल्थरा रोड रेलवे स्टेशन के समीप पथराव कर दिया, चौरीचौरा एक्सप्रेस का भी देवरिया के समीप युवकों ने शीशा तोड़ दिया। जबकि कृषक एक्सप्रेस के वातानुकूलित कोच पर भी कब्जा कर लिया।

Loading...

Check Also

प्रदेश में पांच राज्य विश्वविद्यालयों की स्थापना जल्द, सीएम ने दिए निर्देश

प्रदेश सरकार जल्द ही प्रदेश में पांच राज्य विश्वविद्यालयों की स्थापना करने की तैयारी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com