आंध्र प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल को महंगा पड़ा मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करना

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी और राज्य सरकार के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक पुलिस कांस्टेबल को शुक्रवार को निलंबित कर दिया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस कांस्टेबल की पहचान तन्नेरू वेंकटेश्वरलू के रूप में हुई है, जिस पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

कांथी के पुलिस कमिश्नर राणा टाटा ने बताया कि कांस्टेबल ने एक जनवरी को एनटीआर जिले के गौरवरम गांव के पास एक पेट्रोल पंप पर एक ग्रामीण व्यक्ति के साथ बातचीत में मुख्यमंत्री, उनके परिवार और राज्य सरकार के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की।

नफरती शब्दों का किया इस्तेमाल

उन्होंने बताया कि कांस्टेबल ने अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए मुख्यमंत्री, उनके परिवार और राज्य सरकार के बारे में अनुचित टिप्पणी की। साथ ही उन्होंने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया, जो समुदायों के बीच में नफरत और शत्रुता को भड़का सकते हैं।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, चिलकल्लू पुलिस ने कथित घटना का वीडियो बनाने वाले एक व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि एक जिम्मेदार लोक सेवक के बारे में इस तरह से बोलना अपराध है।

घृणा फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

जग्गैयापेट की अदालत ने कांस्टेबल को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस कमिश्नर के आधिकारिक बयान के मुताबिक, उक्त कांस्टेबल को विजयवाड़ा शहर के पुलिस कमिश्नर द्वारा की गई अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने सूचित किया कि जिम्मेदार नौकरी में होने के बावजूद समाज में घृणा फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button