दिल्ली-एनसीआर में लूट व झपटमारी सहित अन्य 36 मामलों के आरोपित को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार

 द्वारका जिला पुलिस आपरेशन वर्चस्व के तहत बदमाशों को गिरफ्तार कर रही है। दिल्ली-एनसीआर में लूट व झपटमारी सहित अन्य 36 मामलों के आरोपित अरमान को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आत्मरक्षा में महिला एसआइ द्वारा चलाई गई गोली अरमान के पैर में गोली लगी है। इसके पास से एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद हुए हैं। साथ ही पुलिस ने मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली है। अरमान पर दिल्ली के विभिन्न थानों के अलावा गुरुग्राम में भी मामला दर्ज है।

पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। आरोपित उत्तरी बाहरी जिले का घोषित अपराधी है। जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि द्वारका जिले में झपटमारी व वाहन चोरी की बढ़ती घटना पर रोक लगाने के लिए वाहन चोरी निरोधक दस्ते को जिम्मेदारी दी गई है। टीम ने घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण किया और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। 13 नवंबर को द्वारका नार्थ थाना क्षेत्र में द्वारका सेक्टर 13 मेट्रो स्टेशन से वेगास माल की ओर जा रही सुनसान सड़क पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई।

महिला एसआइ सरोज सादे कपड़े में सोने की चेन पहनकर रास्ते पर खड़ी हो गई। रात करीब पौने नौ बजे मोटरसाइकिल सवार एक बदमाश महिला एसआइ के पास पहुंचा और उनके गले से सोने की चेन झपटने लगा। महिला एसआइ ने विरोध किया और इस दौरान अन्य पुलिसकर्मी भी वहां पहुंच गए। बदमाश को सरेंडर करने के लिए कहा गया , लेकिन वह मोटरसाइकिल की रफ्तार तेज कर भागने लगा। इसी दौरान मोटरसाइकिल फिसलने से वह नीचे गिर गया।

खुद को पुलिस से घिरता देख उसने पिस्टल से तीन राउंड फायरिंग कर दी। एक गोली कांस्टेबल संदीप के बुलेट प्रूफ जैकेट में फंस गई। इसके बाद महिला एसआइ व संदीप ने आत्मरक्षा में गोली चलाई। एक गोली बदमाश के पैर में लगी और वह गिर पड़ा। इसके बाद उसे दबोच लिया। अरमान ने पुलिस को बताया कि वह नौंवी तक पढ़ा है। महंगे कपड़े खरीदने और शराब पीने के लिए वाहन चोरी व झपटमारी की वारदात को अंजाम देने लगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 4 =

Back to top button