पाक में हिंदू मंदिर पर हुए हमले को लेकर पुलिस ने 20 लोगों को किया गिरफ्तार, 150 से ज्यादा के खिलाफ मामला दर्ज….

पाकिस्तान में एक हिंदू मंदिर पर हमला मामले में देश के पंजाब प्रांत में शनिवार को पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और 150 से अधिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले में सुप्रीम कोर्ट  की ओर से दखल दिए जाने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। कोर्ट ने संबंधित अधिकारियों से अपराधियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया और कहा कि इस मामले से अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश की छवि धूमिल हो रही है।

डे, ईंट और पत्थरों से सैंकड़ों लोगों ने मंदिर पर हमला कर दिया, आगजनी के साथ मूर्तियों को तोड़ दिया। पाकिस्तान के रहीम यार खान जिले के भोंग (Bhong) शहर में बुधवार को उन्मादी भीड़ ने एक हिंदू मंदिर पर हमला कर दिया। पाकिस्तानी सांसद और हिंदू समुदाय के नेता रमेश कुमार वंकवानी ने घटना के वीडियो को शेयर किया। इसमें भीड़ को मंदिर के बुनियादी ढांचे को नष्ट करते देखा जा सकता है। भीड़ ने मंदिर में तोड़फोड़ की और मूर्तियों और मंदिर के ढांचे को तोड़ दिया। दरअसल एक 8 साल के बच्चे को कोर्ट ने रिहा कर दिया जिसपर लोगों ने नाराजगी जताते हुए हिंदू मंदिर को निशाना बनाया। इस बच्चे ने कथित तौर पर स्थानीय सेमीनरी में पेशाब किया था जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था।

रहीम यार खान के डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिसर असद सरफराज ने कहा, ‘हमने अब तक 20 संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो फुटेज के जरिए संदिग्धों की पहचान हुई है और आने वाले दिनों में सभी हिरासत में होंगे।’

Back to top button