POCSO कोर्ट ने एशियानेट न्यूज चैनल के चार कर्मचारियों को दी अग्रिम जमानत, पढ़े पूरी खबर

केरल के कोझिकोड अतिरिक्त जिला सत्र अदालत ने एशियानेट न्यूज चैनल के चार कर्मचारियों को अग्रिम जमानत दे दी है। बता दें कि एशियानेट न्यूज चैनल ने नवंबर 2022 में ‘नारकोटिक्स इज ए डर्टी बिजनेस’ एक रिपोर्ट प्रसारित की थी। विधायक ने आरोप लगाया था कि यह रिपोर्ट मनगढ़ंत है और उन्होंने डीजीपी को एक लिखित शिकायत सौंपी थी।

कोर्ट ने चार कर्मचारियों को अग्रिम जमानत दी

विधायक पीवी अनवर की शिकायत पर वेलायिल पुलिस ने एशियानेट न्यूज चैनल के खिलाफ कार्रवाई की थी। पुलिस ने न्यूज चैनल के चार लोगों को आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज किया था। पुलिस ने POCSO और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में अतिरिक्त जिला सत्र अदालत (पॉक्सो केस) ने न्यूज चैनल के चार कर्मचारियों को अग्रिम जमानत दे दी है।

केरल उच्च न्यायालय ने सुरक्षा का दिया था निर्देश

कोझीकोड POCSO कोर्ट ने शनिवार को सिंधु सूर्यकुमार, शाहजहां कलियथ, नौफाल बिन यूसुफ और नीली आर. नायर को जमानत दी है। इससे पहले 8 मार्च को केरल उच्च न्यायालय ने राज्य के पुलिस प्रमुख को एशियानेट न्यूज के कार्यालयों को पर्याप्त पुलिस सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने कहा था कि अगर वे हिंसक विरोध प्रदर्शनों को लेकर पुलिस सुरक्षा की मांग करते हुए शिकायत करते हैं तो उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

Back to top button