Poco F1 की सेल आज, दमदार प्रोसेसर वाला दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

Xiaomi के नए सब ब्रांड Poco की ओर से नया Poco F1 स्मार्टफोन भारत में हाल ही में लॉन्च किया गया था. कंपनी ने भारत में इस स्मार्टफोन के तीन वेरिएंट्स- 6GB रैम/ 64GB स्टोरेज, 6GB रैम/ 128GB स्टोरेज और 8GB रैम/ 256GB स्टोरेज को उतारा है. इन वेरिएंट्स की कीमत क्रमश: 20,999 रुपये, 23,999 रुपये और  28,999 रुपये रखी गई है. इस स्मार्टफोन की आज पहली सेल है. ग्राहक इसे फ्लिपकार्ट और शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट से दोपहर 12 बजे से खरीद सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाला ये दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन हेै.Poco F1 की सेल आज, दमदार प्रोसेसर वाला दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

इस स्मार्टफोन के बैक में पॉलीकार्बोनेट का इस्तेमाल किया गया है और ये ग्राहकों के लिए रोस्सो रेड, स्टील ब्लू और ग्रेफाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. इसके अलावा इवेंट के दौरान ‘रियल केवलर’ के साथ Poco F1 के एक Armoured Edition की भी घोषणा की गई, जिसकी कीमत 29,999 रुपये रखी गई है. ग्राहक इस स्मार्टफोन को केवल ऑनलाइन तौर पर खरीद पाएंगे.

लॉन्च ऑफर की बात करें तो फर्स्ट सेल में HDFC बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड यूजर्स को 1,000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जाएगा. साथ ही जियो की ओर से अतिरिक्त 8,000 रुपये के फायदे के साथ-साथ 6TB डेटा दिया जाएगा. इसके अलावा आपको बता दें Poco F1 की सर्विसिंग पहले से ही मौजूद शाओमी सर्विस सेंटर्स पर ही की जाएगी.

Xiaomi Poco F1 के स्पेसिफिकेशन्स

डुअल-सिम सपोर्ट वाला Poco F1 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड MIUI 9.6 पर चलता है. साथ ही कंपनी ने जानकारी दी है कि ग्राहकों को Android P का भी अपडेट दिया जाएगा. शाओमी ने जानकारी दी है कि उसने Poco F1 के लिए MIUI का कस्टमाइज्ड वर्जन यूज किया है. इस स्मार्टफोन में 2.D कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ 6.18-इंच डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 6GB और 8GB रैम ऑप्शन के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है जो लिक्विडकूल टेक्नोलॉजी के साथ इंटीग्रेटेड है.

फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो इसके रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सलका है वहीं इसका सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. इसके फ्रंट कैमरे की बात करें तो यहां सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसी में फेस अनलॉक फीचर के लिए IR लाइट भी दिया गया है. इसके फ्रंट कैमरे में HDR और AI ब्यूटी फीचर भी दिया गया है. कंपनी ने जानकारी दी है कि AI कैमरा भारत के लिए खासतौर पर ट्यून किया गया है.

इसके अलावा आपको बता दें इस स्मार्टफोन 64GB/ 128GB/ 256GB स्टोरेज को कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिहाज से 4G+, VoLTE, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0, USB टाइप-C और एक 3.5mm हेडफोन जैक मौजूद है. इसकी बैटरी 4,000mAh की है.

Loading...

Check Also

SAMSUNG को लगा बड़ा झटका, लीक हुए GALAXY S10 के धाकड़ फीचर्स

सैमसंग का अगला स्मार्टफोन गैलेक्सी एस10 (Galaxy S10) होने वाला यही. अब तक इस फ़ोन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com