Home > राजनीति > PM ने कहा- कांग्रेस का नया मंत्र है झूठ बोलो, जितना बोल सको

PM ने कहा- कांग्रेस का नया मंत्र है झूठ बोलो, जितना बोल सको

कर्नाटक में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया। चुनाव प्रचार के दौरान पीएम ने राज्य की सिद्धारमैया सरकार और कांग्रेस पार्टी पर एक के बाद एक वार किये। जहां रायचूर में रैली के दौरान पीएम ने कहा कि भाजपा विकास को समर्पित है और कांग्रेस विकास के विरोध में है। भाजपा सबका साथ-सबका विकास सोचती है और कांग्रेस एक परिवार के लिए सबकुछ करना चाहती है। तो वहीं, चित्रदुर्ग में भी प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, ‘हमेशा चुनाव जीतने के लिए गरीब-गरीब का जाप करने वाली कांग्रेस की गरीब के बेटे के प्रधानमंत्री बनने के बाद पोल खुल गई है।’

PM ने कहा- कांग्रेस का नया मंत्र है झूठ बोलो, जितना बोल सको

PM की रायचूर रैली की मुख्य बातें

– जेडीएस कहीं नजर नहीं आता है, हंग असेंबली की बात गुमराह करने वाली है
– हमने बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी पर चढ़ाने का कानून बनाया
– खनन माफिया राज्य को नोच रहे हैं। हम आपको ऐसे लोगों से मुक्ति दिलाएंगे। भाजपा ने खनन के लिए कानून बदला है। हमने खनन से होने वाली कमाई को वहां के लोगों पर खर्च करना जरूरी कर दिया है। हमारे पास आपके हक के 900 करोड़ रुपये हैं, लेकिन निकम्मी सरकार ने केवल 35 लाख खर्च किये हैं।
– येदियुरप्पा जी ने किसानों के लिए फंड बनाने का वादा किया है ताकि नुकसान होने पर किसानों को घाटा न हो, मैं उन्हें बधाई देता हूं।
– कर्नाटक की सरकार और मुख्यमंत्री सो रहे हैं. रायचूर में कोयले से 1 गीगावाट बिजली पदा होती है, हम सूर्य की शक्ति से 100 गुना बिजली पैदा करने की सोच रहे हैं। हमने एलइडी बल्ब का अभियान चलाया। इससे हर महीने लोगों के पैसे बचते हैं। सोनिया बेन की सरकार में एलइडी बल्ब 350 रुपये में बिकता था, मोदी की सरकार आ गई तो 40-50 रुपये में मिल रहा है।
– बेंगलुरु में तो 24 घंटे बिजली मिलती है, लेकिन रायचूर में बिजली पैदा होती है और यहां के लोगों को बिजली नहीं मिलती है, यहां के लोगों को कोयले की राख मिलती है।
– रायचूर का किसान बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहा है। कांग्रेस सरकार पानी में से भी मलाई निकालना जानती है, ऐसे लोग किसानों का भला करेंगे क्या?
– कांग्रेस ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक अधिकार देने के लिए कोई काम नहीं किया लेकिन हमने किया है। दलित, ओबीसी, आदिवासी की विरोधी कांग्रेस ने राज्यसभा में इसे पारित नहीं होने दिया।
– आज भारत सरकार हर दिन, हर गरीब की थाली में हजारों करोड़ रुपये खर्च करती है। कर्नाटक सरकार कभी आपको यह नहीं बताती कि भारत सरकार के पैसे भी उस थाली में होते हैं।
– कांग्रेस का नया मंत्र है- झूठ बोलो, जहां बोल सकते हो, जितना बोल सकते हो झूठ बोले, यह उनका अभियान है।
– देश के हर कोने से कांग्रेस चली गई, कर्नाटक से भी इनका सफाया होना चाहिए। 
-हम किसानों के लिए काम करने वाले लोग हैं, कांग्रेस झूठे वादे करने वाली पार्टी है। वे सिर्फ आरोप लगाते हैं। कांग्रेस के दिल्ली के नेता हों या गली के नेता, उनके पास किसी भी वादे का हिसाब नहीं है, ये लोग दिनरात मोदी-मोदी-मोदी-मोदी करते रहते हैं।
– भाजपा विकास को समर्पित है और कांग्रेस विकास के विरोध में है। बीजेपी सबका साथ-सबका विकास सोचती है और कांग्रेस एक परिवार के लिए सबकुछ करना चाहती है।

पीएम के चित्रदुर्ग रैली की मुख्य बातें:

– चित्रदुर्ग की धरती में जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान का मंत्र जीता-जागता महसूस होता है। यहां के किसानों ने नया इतिहास बनाया है, यहां से देश के लिए मर-मिटने वाले जवान भी आए हैं। यह धरती वैज्ञानिकों की भी है।
– जल्द ही चित्रदुर्ग भारत के आधुनिक विज्ञान का केंद्र बनने जा रहा है, यहां की धरती ‘जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान’ के मंत्र की पर्याय है।
– इसी धरती पर इसरो द्वारा चंद्रयान 2 मिशन की तयारी की जा रही है। मैं इस काम में लगे सभी लोगों को बधाई देता हूं।
– कर्नाटक के निर्माता और कांग्रेस के अध्यक्ष रहे लिजलिंगप्पा के साथ कांग्रेस ने क्या किया, इतने बड़े नेता को कांग्रेस के परिवार और बड़े नेताओं ने उन्हें अपमानित करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा। उनका अपराध क्या था, उन्होने नेहरू की गलत आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाए थे, इसलिए उनकी दुर्दशा कर दी गई।
– चुनावों की राजनीति के लिए समाज को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस में एक परिवार के लिए लोगों को अपमानित करने का इतिहास रहा है।
– पीएम ने आगे कहा कि हमारी पार्टी ने पहला मौका मिलते ही बिना जाति, धर्म को देखते हुए महान वैज्ञानिक अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति बनाया था और जब दूसरी बाद हमें वोट मिला तो हमने गरीब दलित परिवार में पैदा हुए रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया।
– हजारों योजनाएं, हजारों मकानों, कई जमीनों एक ही परिवार का कब्जा है। बाबा साहब का स्मारक बनाने के लिए कभी कांग्रेस आगे नहीं आई। हमने बाबा साहब के पंचतीर्थ पर काम किया है। 
– भाजपा की सरकार बनने के बाद दलितों और आदिवासियों का अपमान करने वाले कानून को और कड़ा बनाया गया। 
– भाजपा ने अपने घोषणापत्र में एसटी समुदाय के लिए मडकरी नायाकरी हाउसेस स्कीम की योजना का वादा किया है। एससी समुदाय के लिए मादारा चेन्नइया योजना बनाने का वादा किया गया है। कांग्रेस यहां के वीरों को भूल गई, हम यहां के वीरों को कभी नहीं भूले।
– दिव्यांगों के लिए ट्राइसिकल, लाठी, हियरिंग एड की सुविधा देने की शुरुआत 1992 से हुई। तब से 2014 तक केवल 57 कैंप लगे थे। 2014 के बाद चार सालों में मोदी की सरकार बनने के बाद 5000 कैंप लगाए गये। दिव्यांगों के प्रति हमारी सरकार इतनी संवेदनशील है।
– यहां के मुख्यमंत्री अपने सूटकेस में कैरेक्टर सर्टिफिकेट रेडी रखते हैं. उनके किसी मंत्री पर आरोप लगें तो अपने सूटकेस से उसे सर्टिफिकेट निकालकर दे देते हैं।
– कांग्रेस के नेताओं के नाम के आगे-पीछे कई नाम लग जाते हैं, लेकिन मैंने चित्रदुर्ग में पहली बार सुना कि एक मंत्री के नाम के आगे डील लगा है, यानी जब तक डील नहीं होती ये दिल से काम नहीं करते, कांग्रेस दिलवाली नहीं डीलवाली है। 
– भ्रष्टाचारियों को क्लीन चिट देने वाले मुख्यमंत्री को क्लीन स्वीप कर दो। 
– जो कांग्रेस पार्टी आपका वेलफेयर नहीं सोचती, उनके फेयरवेल का समय आ गया है

 
Loading...

Check Also

MP: शहडोल में बोले पीएम मोदी, 'कांग्रेस का हाल है मुंह में राम बगल में छुरी'

MP: शहडोल में बोले पीएम मोदी, ‘कांग्रेस का हाल है मुंह में राम बगल में छुरी’

मध्‍य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने और प्रचार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com