PM मोदी का ओडिशा दौरा आज, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ का दौरा है. यहां पहुंचकर पीएम मोदी कई नई परियोजनाओं का शुभारंभ करने वाले हैं. पीएम मोदी का ये दौरा एक दिन का है और आज सुबह वो भुवनेश्वर पहुंचे. इस बारे में पीएमओ की तरफ से एक बयान भी आया है जिसमें ये बताया गया है कि ओडिशा में मोदी तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य के शुरू होने पर क पट्टिका का अनावरण करेंगे. आपको बता दें तलचर उर्वरक संयंत्र कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा जिसे खाद बनाने के अलावा प्राकृतिक गैस का उत्पादन करने के भी उपयोग में लिया जाएगा.

इसके बाद पीएम मोदी हवाईअड्डे का उद्घाटन करने वाले हैं. इसके बाद आज 3 बजकर 20 मिनट पर पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले पहुंचेंगे और वहां वो पारंपरिक हथकरघा और कृषि पर एक प्रदर्शनी देखने जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और पेंड्रा-अनूपपुर तीसरी रेल लाइन का शिलान्यास भी करेंगे. सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ के दौरे के दौरान जिला मुख्यालय जांजगीर में राज्य सरकार की अटल विकास यात्रा के तहत एक सम्मलेन भी संबधित करने वाले हैं.

पीएम मोदी छत्तीसगढ़ की जनता को लगभग 3,305 करोड़ रूपए की सड़क और रेल परियोजना की सौगात भी देने वाले हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें पिछले साढ़े 3 साल में पीएम मोदी छठी बार छत्तीसगढ़ के दौरा कर रहे हैं.

Back to top button