जयपुर के SMS स्टेडियम में उतरेगा PM मोदी का हेलीकॉप्टर, हाईकोर्ट ने दी इजाजत

जयपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जयपुर यात्रा के दौरान सात जुलाई को उनका हेलीकॉप्टर अब सवाई मानसिंह स्टेडियम में उतर सकेगा। राजस्थान हाईकोर्ट ने बुधवार को पुलिस की ओर से पेश प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए इसकी इजाजत दे दी है।जयपुर के SMS स्टेडियम में उतरेगा PM मोदी का हेलीकॉप्टर, हाईकोर्ट ने दी इजाजत

जयपुर के पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) गौरव श्रीवास्तव की ओर से पेश प्रार्थना पत्र में स्टेडियम में हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति मांगी थी। इस पर सुनवाई करते हुए जस्टिस केएस झवेरी की खंडपीठ ने स्टेडियम में पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर को उतारने को हरी झंडी दे दी।

लैंडिंग में स्टेडियम को पहुंचा नुकसान तो…
कोर्ट ने हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए आर्टिफिशियल लेन बनाने के आदेश देते हुए यह भी कहा कि यदि हेलीकॉप्टर की लैंडिंग से स्टेडियम को कोई नुकसान होता है, तो सरकार उसका खर्च उठाएगी। बता दें कि स्टेडियम में हेलीकॉप्टर उतारने पर हाईकोर्ट ने रोक लगा रखी है।

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री सात जुलाई को विशेष विमान से 12:15 बजे जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और यहां से हेलीकॉप्टर से स्टेडियम जाएंगे। स्टेडियम के पास ही अमरूदों के बाग में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभान्वितों से मिलने के बाद प्रधानमंत्री एक सभा को संबोधित करेंगे।  राज्य सरकार की मंशा है कि सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को एक साथ इतनी बड़ी संख्या में लाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया जाए।
Back to top button