पीएम मोदी का सोशल मीडिया पर जोर, लेकिन बिहार BJP के सांसद फिसड्डी, जानिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप पर भाजपा के सांसदों और विधायकों को विकास का मंत्र देते हुए 2019 में होने वाले आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए सांसदों और विधायकों से कहा कि अगर सांसद के अपने इलाके के 3 लाख लोग ट्विटर पर उन्हें (सांसदों) फॉलो करने लगे तो मैं इसी तकनीक के माध्यम से सीधे उनसे बातचीत करने को तैयार हूं।

पीएम मोदी का सोशल मीडिया पर जोर, लेकिन बिहार BJP के सांसद फिसड्डी, जानिए

विधायकों के बारे में उन्होंने कहा कि 1-2 लाख स्थानीय लोग ट्विटर पर उन्हें (विधायकों) फॉलो करने लगे तो उनसे भी बात की जाएगी। उन्होंने कहा कि ‘समय देने में देर हो सकती है पर मुझे स्थानीय लोगों से सीधे बात करने में आनंद आएगा’।

सोशल मीडिया का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल की दी सलाह

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के सभी सांसदों विधायकों को जनता से सीधी बातचीत करने के लिए सोशल मीडिया का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने की सलाह ही है, साथ ही उन्होंने सांसदों विधायकों को ट्विटर फॉलोअर बनाने का टारगेट भी दिया है। लेकिन इस मामले में बिहार बीजपी के सांसद विधायक काफी पीछे हैं।

बिहार के सांसद-विधायक फिसड्डी

पीएम मोदी के दिए टारगेट को देखें तो बिहार भाजपा के कुछ सांसदों विधायकों को छोड़कर ये निर्वाचित जनप्रतिनिधि पीएम मोदी के निर्धारित मापदंड पर खरे ही नहीं उतरते हैं। बिहार से भाजपा के 22 निर्वाचित सांसद हैं। इनमें से मात्र तीन- गिरिराज सिंह, राजीव प्रताप रूडी और शत्रुघ्न सिन्हा ही पीएम के दिए टारगेट शर्त को पूरा करते हैं।

वहीं, चार सांसदों के पास तो अपना टि्वटर एकाउंट भी नहीं है और नौ सांसदों के टि्वटर एकाउंट तो मौजूद हैं, इनसे ट्वीट भी होता रहता है, लेकिन एकाउंट आधिकारिक या वेरीफाइड नहीं है।

भाजपा के दो सांसद लगातार पार्टी पर तंज कसते रहते हैं। इनमें से पटना साहिब के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और दरभंगा के सांसद कीर्ति झा आजाद हैं। वहीं विधायक से मंत्री बने बीजेपी सदस्यों की बात करें तो 13 में से सात मंत्रियों के अपने ट्विटर एकाउंट ही नहीं हैं।

तीन मंत्रियों के ट्विटर एकाउंट वेरिफाइड नहीं हैं। पीएम मोदी के तयशुदा मापदंड को आधार माने तो बिहार सरकार में शामिल महज चार मंत्री ही पीएम मोदी से बात कर पाने में सफल होंगे।

बता दें कि पीएम मोदी ने नमो एप लॉन्च किया था, जिसे अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हर जिले में नमो एप का एक लाख यूजर बनाने का लक्ष्य रखा है।

भाजपा के ये तीन सांसद ही पूरी करते हैं पीएम मोदी की शर्त

गिरिराज सिंह (नवादा)- फॉलोअर्स-8.96K

राजीव प्रताप रूड़ी (सारण)- फॉलोअर्स-5.89K

शत्रुघ्न सिन्हा (पटना साहिब)- फॉलोअर्स-3.61K

इन्हें और बेहतर करना होगा रिकॉर्ड

– कीर्ति झा आजाद (दरभंगा)-फॉलोअर्स- 1.19K

– राधामोहन सिंह (पूर्वी चंपारण)-फॉलोअर्स- 2.72K

– अश्विनी कुमार चौबे (बक्सर)- फॉलोअर्स-1.69K

– रामकृपाल यादव (पाटलिपुत्रा)- फॉलोअर्स-1.57K

इन सांसदों के अकाउंट नहीं

– हुकुमदेव नारायण यादव (मधुबनी, भाजपा)

– जनक राम (गोपालगंज भाजपा)

– रमा देवी (शिवहर, बिहार)

बिहार में भाजपा कोटे के मंत्री

सुशील कुमार मोदी-फॉलोअर्स- 1.65M

नंद किशोर यादव- फॉलोअर्स-1,51K

मंगल पांडेय- फॉलोअर्स-1.92K

प्रेम कुमार- फॉलोअर्स-1.10K

 
Back to top button