बड़ीखबर : पीएम मोदी आज भाजपाशासित मुख्यमंत्रियों संग दिल्ली में करेंगे बैठक, मिशन 2019 पर होगा मंथन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को पार्टीशासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, उपमुख्यमंत्रियों और राजगशासित राज्यों के उपमुख्यमंत्रियों के साथ मैराथन बैठक करेंगे। 

इस बैठक में विभिन्न राज्यों में केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति के अलावा आगामी लोकसभा चुनाव पर विस्तृत चर्चा होगी। इनमें खासतौर पर उन तीन राज्यों मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान पर अलग से चर्चा होगी, जहां इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

पार्टी मुख्यालय में पूर्वाहन 10.15 बजे शुरू होने वाली बैठक देर शाम तक चलेगी। बैठक की शुरुआत अध्यक्ष शाह के भाषण से और अंत पीएम मोदी के मार्गदर्शन भाषण से होगा। इस बीच कई सत्रों में राज्यवार वर्तमान राजनीतिक स्थिति की भी समीक्षा होगी। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में खासतौर पर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा होगी। मुख्यमंत्रियों को एक देश एक चुनाव पर अपने अपने राज्यों में चर्चा को आगे बढ़ाने की भी जिम्मेदारी दी जाएगी। 

दलित-ओबीसी को साधने की रणनीति 

संसद के मानसून सत्र में सरकार ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने और एससी-एसटी एक्ट को इसके मूल स्वरूप में लागू करने संबंधी बिल पारित कराने में कामयाब रही है। भाजपा की योजना अब सभी राज्यों में ओबीसी और दलितों के बीच इस फैसले का व्यापक प्रचार-प्रचार करने की है। बैठक में इन दो बिलों का श्रेय लेने की व्यापक रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक में इस संबंध में आगे की कार्ययोजना पर भी मुहर लगने की संभावना है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली