24 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे सिक्किम में बने इस बड़े हवाई अड्डे का उद्धाटन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को सिक्किम के पाकयोंग में बने राज्य के पहले हवाई अड्डे का उद्धाटन करेंगे। यह हवाई अड्डा 4500 फीट की ऊंचाई पर बनाया गया है। हवाई अड्डे पर एक स्थानीय नागरिक का कहना है कि इससे यहां पर्यटन के क्षेत्र में काफी विकास होगा। हवाई अड्डे के चारों तरफ प्रकृति का अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा। 24 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे सिक्किम में बने इस बड़े हवाई अड्डे का उद्धाटन 
यह हवाई अड्डा ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा गंगतोक से 30 किमी की दूरी पर स्थित है। इसके उद्धाटन के बाद सिक्किम देश के विमानन मानचित्र में अपना स्थान बना लेगा। हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद पीएम पाकयोंग में सेंट जेवियर स्कूल के मैदान में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

सिक्किम का यह पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा 400 हेक्टेयर क्षेत्र में फैला हुआ है। यह साल 2017 में बना था जिसके बाद अब यहां ट्रायल का काम भी खत्म हो चुका है। बताया जा रहा है कि अक्टूबर के पहले सप्ताह में यहां विमानों का व्यवसायिक संचालन भी शुरू हो जाएगा।

पर्यटकों को इससे काफी राहत मिलने वाली है। पर्यटकों की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक सिक्किम है। लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए पहले बागडोगरा हवाईअड्डे पर उतरना पड़ता था, जो कि सिक्किम से 128 किमी की दूरी पर स्थित है। लेकिन अब सिक्किम में बने इस हवाईअड्डे से लोगों को काफी सहायता मिलेगी।

Back to top button