मिर्जापुर में आज PM मोदी 4000 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

मिर्जापुर/वाराणसी : लोकसभा चुनाव से पहले विकास के रथ पर सवार होकर पूर्वांचल को मथने निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने दौरे के दूसरे दिन मिर्जापुर में करीब 4008 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री मोदी 3420 करोड़ की बाणसागर सिंचाई परियोजना और वाराणसी को मिर्जापुर से जोड़ने वाले चुनार पुल का लोकार्पण करेंगे। इस पुल को बनाने में 69 करोड़ रुपये की लागत आई है। 

मिर्जापुर में आज PM मोदी 4000 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण राज्‍यमंत्री मंत्री अनुप्रिया पटेल के संसदीय क्षेत्र मिर्जापुर को मेडिकल कॉलेज की सौगात भी देंगे। पिपराडाड़ में बनने जा रहे इस मेडिकल कॉलेज को बनाने में करीब 267 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। मेडिकल कॉलेज के शिलान्‍यास के बाद पीएम मोदी चंदईपुर में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

इसके अलावा पीएम मोदी मिर्जापुर की सीमा से लेकर इलाहाबाद तक नैशनल हाइवे नंबर 76 के चौड़ीकरण और उच्‍चीकरण के कार्य का भी शिलान्‍यास करेंगे। इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी ने आजमगढ़ में नौ जिलों से गुजरने वाले पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे का शिलान्‍यास किया। इस दौरान उन्‍होंने विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस पर तीखे हमले किए। 

कांग्रेस केवल मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है ? 
पीएम मोदी तीन तलाक के जरिए 2019 के लिए ध्रुवीकरण का ‘अंडरपास’ भी तैयार करते दिखे। मोदी ने जनसभा में पूछा कि क्या कांग्रेस तीन तलाक पर मुस्लिम महिलाओं का समर्थन करेगी ? मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस खुद को मुस्लिमों की पार्टी कहती है! ठीक है भाई…यह भी तो बताएं कि कांग्रेस केवल मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है या मुस्लिम महिलाओं की भी है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र में मोदी ने कहा कि समानता की बातें करने वाले कुछ दलों ने बाबा साहेब और राम मनोहर लोहिया के नाम पर सिर्फ राजनीति की है। 

“जो लोग कभी एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते थे, वो अब एक साथ आ गए हैं। अपने स्वार्थ के लिए विकास को रोकना चाहते… मोदी ने बिना राहुल गांधी का नाम लिए कहा कि अखबारों में पढ़ा कि कांग्रेस के श्रीमान नामदार अध्यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। मुझे इसमें आश्चर्य नहीं है। मनमोहन सिंह तो प्रधानमंत्री रहते हुए कह चुके हैं कि देश के संसाधनों का पहला हक मुसलमानों का है, लेकिन क्या कांग्रेस के नामदार अध्यक्ष बताएंगे कि कांग्रेस मुस्लिम पुरुषों की ही पार्टी है या महिलाओं की भी है? आप पहले मुस्लिम महिलाओं-बेटियों को हक दिलवाइए फिर बात करिए। 

PM मोदी ने किया बेटी का गौरवगान 
प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी दौरे में देश का गौरव बढ़ाने वाली एक बेटी का गौरवगान किया। वहीं पिछले दिनों निर्माणाधीन फ्लाईओवर हादसे में जान गंवाने वाले परिवारों की पीड़ा साझा की। वाराणसी शहर से दूर राजातालाब के कचनार गांव में जनसभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सबने देखा होगा कि असम के नौगांव की बेटी हिमा दास ने कमाल कर दिया। अपने हाथ उठाकर वह तिरंगे की प्रतिक्षा में दौड़ रही थी। उसने तिरंगा लहराया तो असमिया गमछा भी गले में डाला। जब जन-गण मन शुरू हुआ तो 18 साल की हिमा की आंखों से गंगा-यमुना बह रही थी। वह मां भारती को समर्पित थी। यह दृश्‍य सवा सौ करोड़ भारतीयों को नई ऊर्जा और प्रेरणा देता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्वच्छ्ता अभियान में जूट के बैग बांट रहे डॉ.भरतराज सिंह

एसएमएस, लखनऊ के वैज्ञानिक की सराहनीय पहल लखनऊ