भारी बारिश से दिल्ली फिर पानी-पानी, कई जगहों पर ट्रैफिक जाम

- in Mainslide, राष्ट्रीय

दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश इलाकों में शनिवार सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है. इससे सड़कों पर पानी भर गया है. ट्रैफिक जाम की समस्या से दिल्ली को दो-चार होना पड़ रहा है. यमुना बाजार एरिया में रिंगरोड पर हनुमान मंदिर के पास एक बस पानी में फंस गई. सभी यात्रियों को पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद से सुरक्षित निकाला गया. वहीं आईटीओ पर पानी भर गया है, जिससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है. यहां भारी ट्रैफिक जाम है. रेल भवन के सामने भी पानी जमा हो गया है. मंडी हाउस, लक्ष्मी नगर, मोती बाग और आरकेपुरम सहित दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से पानी जमा हो गया है.

मौसम वैज्ञानिक समरजीत सिंह ने बताया कि मानसून रेखा पहाड़ों की ओर से दिल्ली की ओर आ रही है. ये दिल्ली के करीब से गुजर रही है. इसी के चलते अगले तीन दिनों तक दिल्ली में बारिश होगी. पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी की ओर से राजधानी की ओर हवाएं आ रही थीं. इन हवाओं में नमी बेहद कम थी. एक बार फिर पूर्व की ओर से दिल्ली की ओर हवाएं आ रही हैं. इसके चलते हवा में आर्द्रता के स्तर में भी वृद्धि होगी.

दिल्ली में सुबह करीब साढ़े सात बजे से बारिश शुरू हुई. आसमान में बादल छाए हुए हैं, दिनभर रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है. सितंबर के पहले दिन की शुरुआत भारी बारिश से हुई है. अगस्त में बारिश ने पिछले चार सालों के रिकार्ड तोड़ दिए थे, लेकिन इसके बावजूद सामान्य से 17 पर्सेंट कम बारिश हुई है. इसकी वजह मॉनसून में पूरी दिल्ली की बजाय कुछ हिस्सों में बारिश होना है. मौसम विभाग ने सितंबर के पहले हफ्ते में बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने 4 से 8 सितंबर के बीच दिल्ली में 7 से 13 सेंटीमीटर बारिश होने की संभावना जताई है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र