दो दिन में दो बार PM मोदी करेंगे लखनऊ का दौरा, आज से पहला दौरा शुरू

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के लखनऊ दौरे में उत्तर प्रदेश को अरबों की सौगात देंगे। आज पहले दिन वह करीब चार घंटे लखनऊ में रहेंगे और अमृत योजना की स्मार्ट सिटी योजना की 26 और प्रधानमंत्री आवास योजना की 11 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री मोदी देर शाम 7:30 बजे लखनऊ से नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे। इसके बाद वह कल फिर लखनऊ में पधारेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को 4.30 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। पांच बजे से वह इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। वह अमृत, स्मार्ट सिटी व प्रधानमंत्री आवास योजना की 3897 करोड़ रुपये की लागत से 99 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। वह इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रत्येक राज्य के एक-एक लाभार्थी से बातचीत भी करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के लखनऊ, वाराणसी, बिजनौर, गाजीपुर व मीरजापुर के लाभार्थियों को चाभी भी सौंपेंगे। पांच जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद करेंगे।

वह अमृत योजना की स्मार्ट सिटी योजना की 26 और प्रधानमंत्री आवास योजना की 11 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रधानमंत्री नगर विकास विभाग की ध्वजवाही योजनाओं पर आधारित एक प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे। वह हर राज्य/केंद्र शासित प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के कुल 35 लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये फीडबैक हासिल करेंगे। उत्तर प्रदेश में फ्लैगशिप मिशंस के तहत विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री आज देर शाम को दिल्ली रवाना होने से पहले कार्यक्रम में पधारे लोगों को सम्बोधित करेंगे।

आज का प्रधानमंत्री का कार्यक्रम

4.30 बजे- अमौसी एयरपोर्ट पर आगमन।

4.35- इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के लिए रवानगी।

5.00- प्रधानमंत्री मोदी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे।

5:05- प्रदर्शनी का अवलोकन।

5.08 से 5.28- प्रधानमंत्री आवास योजना के 35 लाभार्थियों से बातचीत।

5.28 से 5.31- स्वागत भाषण केंद्रीय आवास मंत्री हरदीप पुरी।

5.31 से 5.35-मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का भाषण।

5.35 से 5.38- तीनों प्रमुख योजनाओं पर फिल्म की स्क्रीनिंग।

5.38 से 5.56- पीएमएवाई में महिलाओं की सफलता की कहानी, पुरस्कार वितरण व शिलान्यास।

5.56 से 6.26- प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन।

6.26 से 6.28- वोट ऑफ थैंक्स।

6.28- एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान।

7.00 बजे- दिल्ली के लिए रवानगी।

कल फिर लखनऊ आएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार तो फिर लखनऊ आएंगे और ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनीÓ में हिस्सा लेंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ही इस दौरान वह करीब साठ हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पेटीएम, गेल, एचपीसीएल, टीसीएस, बी.एल. एग्रो, कनोडिया ग्रुप, एसीसी सीमेंट, मेट्रो कैश एण्ड कैरी, पीटीसी इंडस्ट्रीज, गोल्डी मसाले, डीसीएम श्रीराम समेत विभिन्न समूहों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

देश के निवेशकों को प्रदेश की ओर आकर्षित करने और उत्तर प्रदेश में औद्योगिकीकरण को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 20-21 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था। इसके जरिए रिन्यूअबल एनर्जी, इन्फ्रास्ट्रक्चर, पावर, आईटी ऐंड इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग, पर्यटन आदि पर 4.28 लाख रुपये का निवेश किया गया। कुछ ही महीनों में 60 हजार करोड़ रुपये के निवेशवाली परियोजनाओं को जमीन पर उतारने की तैयारी की जाने लगी है।  

Loading...

Check Also

डॉक्टर की खराब हैंड राइटिंग पर कोर्ट ने ठोका पांच हजार का जुर्माना

डॉक्टर की खराब हैंड राइटिंग पर कोर्ट ने ठोका पांच हजार का जुर्माना

डॉक्टरों की खराब लिखावट से परेशान इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने बहराइच के एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com