प्रधानमंत्री मोदी आज कोरोना को ले कर करेंगे उच्च स्तरीय बैठक, भारत सरकार हुई अलर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर आज बैठक कर चर्चा करेंगे। बैठक में कोरोना को लेकर पीएम मोदी बातचीत करेंगे और कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार दोपहर कोविड -19 स्थिति और इसके संबंधित पहलुओं की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं। चीन में कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट हो गई है। 

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने की थी कल बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को देश में मौजूदा कोविड-19 स्थिति और महामारी की निगरानी, रोकथाम और प्रबंधन के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी।

उन्होंने लोगों से कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने और कोविड-19 के खिलाफ टीका लगवाने का आग्रह किया। स्वास्थ्य मंत्री ने जोर देते हुए कहा था कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, उन्होंने अधिकारियों को चुनौती देने और निगरानी बढ़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने को कहा।

विश्व स्तर पर कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बीच, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को नमूनों की जीनोम अनुक्रमण करने के लिए जानकारी दी, स्वास्थ्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज अग्रवाल ने बुधवार को सूचित किया।

चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड मामलों में खतरनाक उछाल आया है। कोरोना में आए इस उछाल को नए ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 का दोषी ठहराया जा रहा है, जिसे चार भारतीय राज्यों में भी पाया गया है।

Back to top button