PM मोदी आज लांच करेंगे ‘अम्मा टू व्हीलर योजना’

- in राजनीति

तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे जयललिता की 70वीं जयंती पर चेन्नई में आज से अम्मा दुपहिया वाहन योजना शुरू होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी उद्देश्य से आज चेन्नई के दौर पर जायेंगे। वे यहां राज्य सरकार की महिलाओं के लिए महत्वाकांक्षी योजना ‘अम्मा टू व्हीलर स्कीम’ का शुभारंभ करेंगे। बता दें कि इस योजना के अंतर्गत राज्य सरकार ने महिलाओं के लिए टू व्हीलर खरीदने पर 25,000 सब्सिडी का प्रावधान दिया है। 

PM मोदी आज लांच करेंगे 'अम्मा टू व्हीलर योजना'

आपको बता दें कि, ‘अम्मा टू व्हीलर स्कीम’ योजना का लांच एआइएडीएमके की कुलमाता जे जयललिता की जन्मदिवस के अवसर पर किया जाएगा। उन्होंने 2016 में राज्य विधानसभा चुनाव में इस विषय में पहली बार 50 फीसदी सब्सिडी स्कीम की घोषणा की थी। तमिनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे जयललिता के जन्मदिन के दिन इस योजना की शुरुआत की जा रही है,यह योजना खासतौर पर कामकाजी महिलाओं के लिए है।

 

पीएम मोदी के चेन्नई दौरा राज्य के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के एक बयान के बाद आया है। ओ पन्नीरसेल्वम के उस बयान के बाद ही पीएम मोदी के चेन्नई दौरे की अटकलें लगाई जाने लगी थी। कहा जाने लगा था कि एआइएडीएमके के दोनों धड़ों को मिलाने में भाजपा के शीर्ष नेता यानि पीएम मोदी की अहम भूमिका है। एक धड़े के प्रमुख पन्नीरसेल्वम खुद हैं और दूसरे के मुख्यमंत्री इ पलानीस्वामी।

क्या था पन्नीरसेल्वम का बयान

 

‘यह प्रधानमंत्री मोदी का ही दबाव था कि दिसंबर 2016 में जे जयललिता की मौत के बाद पैदा हुए दो गुटों में विलय की सहमति बन पाई।’ उन्होंने आगे कहा, पीएम मोदी ने कहा कि वे (पन्नीरसेल्वम) वर्तमान परिस्थितियों से पार्टी को बचाने के लिए दोनों धड़ों को एक साथ मिला सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा था कि, दोनों गुटों को एक साथ मिल जाना चाहिए। 

पीएम मोदी ने एआइएडीएमके के दोनों गुटों के नेताओं से मुलाकात की थी। उस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा, क्षेत्रीय पार्टियों से विभाजन की नीति को खत्म करना चाहती है। इसके बाद ये माना जा रहा है कि भाजपा को तमिलनाडु और राज्यसभा में कुछ सीटें हासिल करने में मदद मिल सकती है।

PAK फिर दुनिया के सामने हुआ बेनकाब, हाफिज पर कार्यवाही सिर्फ दिखावा खुलेआम चल रहे आतंकी दफ्तर

पीएम मोदी आज ही दमन के दौरे पर भी जायेंगे

पीएम मोदी आज दमन शहर के दौरे पर रहेंगे, जहां वो एक हजार करोड़ की योजनाओं का उद्धाटन करेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की केन्द्र शासित प्रदेश की यह पहली यात्रा है। पीएम मोदी जिन प्रोजेक्ट का उद्धाटन करेंगे, उसमें वाटर ट्रीट में प्लाचं, गैस पाइप लाइन जैसे कार्यक्रम शामिल हैं। 

You may also like

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर पैदल मार्च कर रहे कांग्रेसी आपस में भिड़े

कानपुर : डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की