PM मोदी ने की CM नीतीश की तारीफ, दिया ये बड़ा बयान…

पटना । बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच भले ही सीट शेयरिंग को लेकर स्थिति अभी साफ नहीं हुई हो लेकिन इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तारीफ की है। नई दिल्ली में न्यू इंडिया कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार बहुत ही सामान्य परिवार से आते हैं लेकिन उन्होंने अपने बूते बड़ा मुकाम हासिल किया है। 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इन लोगों ने बहुत ही सामान्य जीवन जिया है, इसलिए आज भी ये हर गरीब के प्रति, उनकी समस्याओं के प्रति ज्यादा संवेदनशील रहते हैं। इन्होंने अपना जीवन नौजवानों के बीच काम करते हुए, उनकी आशाओं-अपेक्षाओं के अनुरूप काम करते हुए खपाया है। वो समझते हैं कि न्यू इंडिया का नौजवान क्या चाहता है?

वहीं अपने संबोधन के दौरान पीएम ने बिना नाम लिए कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि एक जमाना था जब शासन सिर्फ राज परिवारों का रहता था। स्वतंत्रता के बाद नई तरह के राज परिवार पैदा हुए, स्वतंत्रता की राजनीति में भी तीन-तीन पीढ़ियों तक लोग राज करते रहे। शासन कुछ परिवारों के ही नियंत्रण में रहा। लेकिन आज स्थितियां बिल्कुल ही बदल चुकी हैं।’

उन्होंने कहा कि इस समय हमारा देश परिवर्तन के महत्वपूर्ण कालखंड से गुजर रहा है। पिछले चार साल में आपने भी महसूस किया है कि कैसे देश 21वीं सदी में नई ऊंचाइयों को छूने के लिए आगे बढ़ रहा है।चार साल में देश में साख और गौरव बढ़ा है। सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानियों ने विश्व पटल पर दस्तक दी है कि अब भारत नई उड़ान के तैयार है। आज हम दुनिया की तेजी से आगे बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था हैं।

Back to top button