PM मोदी ने गुजराती नव वर्ष के अवसर पर गुजरात के लोगों को दी बधाई..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजराती नव वर्ष (Gujarati New Year 2022) के अवसर पर गुजरात के लोगों को बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने गुजराती में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि सभी गुजरातियों को नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं। आज से शुरू होने वाला नया साल आपके जीवन को रोशन करे और आपको प्रगति के पथ पर ले जाए।

पीएम मोदी ने दी गुजराती नव वर्ष की बधाई

पीएम मोदी ने ट्वीट में आगे लिखा कि नए संकल्पों, नई प्रेरणाओं और नए लक्ष्यों के साथ नया साल मुबारक हो, इस आकांक्षा के साथ गुजरात हमेशा उपलब्धि की ऊंचाइयों को छुए।

jagran

जीवन में खुशियां लेकर आए नव वर्ष- अमित शाह

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी गुजराती नव वर्ष के मौके पर गुजरात के लोगों को शुभकामनाएं दीं। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि मेरे सभी भाइयों और बहनों को गुजराती नव वर्ष की शुभकामनाएं। यह नव वर्ष आप सभी के जीवन में खुशियां लेकर आए।

राहुल गांधी ने भी नव वर्ष की शुभकामनाएं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी गुजराती नव वर्ष की बधाई दी। राहुल ने कहा कि गुजरात के मेरे सभी भाई-बहनों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं। आने वाला साल आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि ले कर आए और गुजरात को प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ाए।

jagran

कार्तिक माह में मनाया जाता है गुजराती नव वर्ष

बता दें कि गुजराती नव वर्ष कार्तिक माह में मनाया जाता है। गुजराती नववर्ष का दिन गुजरात के लोगों के लिए साल का सबसे बड़ा दिन होता है। गुजराती विक्रम संवत कैलेंडर के अनुसार, गुजरात में नववर्ष की शुरुआत दिवाली के बाद होती है। गुजरात के लोग एक-दूसरे को ‘साल मुबारक’ और ‘नूतन वर्ष अभिनंदन’ कहकर नए साल की मुबारकबाद देते हैं। इसे बेस्तु वर्ष और वर्ष-प्रतिपदा या पाडवा भी कहा जाता है।

Back to top button