Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > PM मोदी ने कांग्रेस के नामदारों से पूछी ये बड़ी बात, और कहा…

PM मोदी ने कांग्रेस के नामदारों से पूछी ये बड़ी बात, और कहा…

आजमगढ़। तमसा नदी के तट पर बसे आजमगढ़ जिले को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नायाब तोहफा दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के बाद उन्होंने मंदुरी हवाई पट्टी प्रांगण में जनसभा को भी संबोधित किया। PM मोदी ने कांग्रेस के नामदारों से पूछी ये बड़ी बात, और कहा...

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार आजमगढ़ आए नरेंद्र मोदी ने चिरपरिचित शैली में संबोधन की शुरुआत भोजपुरी से की। उन्होंने जैसे ही कहा, आज हमरे खातिर बड़ा गौरवशाली दिन बा। चारों तरफ से नारेबाजी होने लगी। इसके बाद उन्होंने कहा कि तमसा के तटपर आवे के सौभाग्य मिलल। हम बड़े लोगन के पांव लागत हईं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के विकास में एक नया अध्याय जुडने की शुरूआत हुई है। पूर्वी भारत में, पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक बडे क्षेत्र में विकास की एक नई गंगा बहेगी। ये गंगा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के तौर पर मिलने जा रही है। उत्‍तर प्रदेश का तेज गति से विकास हो, जो इलाके पिछडे हैं उन्हें बराबर लाया जाए, यह उत्तर प्रदेश की जनता का फैसला है। हम तो सेवक हैं। चार पूर्व उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा को जिम्मदारी दी। जिस तरह से योगी आदित्यनाथ जी के कमान जो कार्य किया गया है, वह सराहनीय है। अपराध पर नियंत्रण लगाकर भ्रषटाचार पर अंकुश लगाकर योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निवेश लाने के लिए बड़ा काम किया है। पहले के दस वर्षों में जिस तरह की पहचान बन गई थी, वह बदलने लगी है। जनता का पैसा जनता के लिए खर्च होने लगा है। नई कार्य संस्कृति उत्तर प्रदेश को विकास की नई ऊंचाई ले जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे विकास की नई ऊचाई देगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लगने वाले गांवों की तस्वीर बदलने वाली है। एक्सप्रेस-वे से दिल्ली से गाजीपुर की दूरी कई घंटे कम हो जाएगी। जाम, पेट्रोलियम का नुकसान एक्सप्रेस-वे के बनने से बीते कल की बात हो जाएगी। कम से कृषि उत्पाद कम समय में दिल्‍ली पहुंच जाएगा। यह इंडस्ट्रियल कॉरीडोर के रूप में विकसित जाएगा इससे पर्यटन में भी इजाफा होगा। युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध होंगे। बुंदेलखंड में भी ऐसे ही एक्सप्रेस-वे बनाने का फैसला भाजपा की सरकार ने किया है। 21 वी सदी में विकास की बुनियादी कनेक्टिविटी होती है। गरीब, किसान के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का प्रयास चल रहा है। उत्तर प्रदेश में नेशनल हाइवे का संजाल उत्तर प्रदेश में दोगुना हो गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद जितना काम हुआ उतना सिर्फ चार साल में भाजपा ने करके दिखाया है। यहां योगी की सरकार बनने के बाद गति और बढ़ गई है। प्रदेश में हाईवे ही नहीं, मोटरवे और एयरवे पर भी काम तेजी से चल रहा है। हवाई चप्‍पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में उड सके, इसके लिए सरकार उड़ान योजना को तेजी से बढ़ा रही है। इसी योजना के तहत उत्तर प्रदेश में 12 एयर पोर्ट विकसित किया जा रहा है। मोदी हो योगी, आप ही लोग हमारा परिवार हैं। आपके सपने हमारे सपने हैं। जब उड़ान योजना के तहत किरायों की बात आई तो सुश्चित किया गया कि एक घंटे के सफर के लिए ढाई हजार से ज्यादा खर्च नहीं करना पडे। पिछले साल ट्रेन के एसी में सफर से ज्यादा हवाई जहाज में लोगों ने सफर किया। 

पूर्वी उत्तर प्रदेश के जवान दूसरे प्रदेश में जाकर अपना लोहा मनवा सकते हैं तो अगर उन्हें यहीं मौका मिल जाए तो कायापलट कर सकते हैं। पूरब के विकास के बिना न्यू इंडिया की परिकल्पना अधूरी रह जाएगी। देश के इस पूर्वी हिस्से को विकास का नया कॉरीडोर बनाने का काम किया जा रहा है। ये जो भी कार्य है, क्षेत्र के विकास को संतुलित विकास देंगे। बिना भेदभाव सबका विकास की भावना से आगे बढ़ रहे हैं। हमारी सरकार गांवों को विकास का केंद्र बिंदु बनाने का कार्य कर रही है। गांवों में डेढ़ लाख से ज्यादा वेलनेस सेंटर बनाए जा रहे हैं। गांव के गरीबों के लिए एक करोड़ से ज्यादा आवास का निर्माण किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो एक-दूसरे को देखना नहीं चाहते थे, अब एक साथ हैं। सभी परिवार पार्टियां मिलकर आपके विकास के रोकने पर तुले हुए है। अगर गरीब किसान, पिछडे सश‍क्त हो गए तो ऐसी पार्टियां की दुकानें बंद हो जाएगी। इनकी पोल तीन तलाक ने खोल दी है। लाखों कराडों मुस्लिम बहन बेटियों की मांग थी कि तीन तलाक को बंद कराया जाए। मैंने अखबार में पढ़ा, कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने कहा, कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नामदार से पूछना चाहता हूं कि मुस्लिमों की पार्टी सिर्फ पुरुषों की या महिलााओं की भी है। मोदी को हटाने के लिए दिन-रात एक दिन करने वाली पार्टियां से कहना चाहता हूं, मुस्लिम महिलाओं-बहनों से मिलकर पूछकर आइए, तब पार्लियामेंट में बात कीजिए ये चाहते हैं, तीन तलाक होता रहे मुस्लिम बहन-बेटियों का जीवन नरक बनता रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार देश की, देश के नागरिकों की आवश्यकताओं को समझते हुए योजनाएं बना रही है, फैसले ले रही है। ऐसे फैसले जिनका बरसों से इंतजार था। जिन्हें पहले की सरकारें सिर्फ फाइलों में घुमाती रहीं, उन फैसलों को लेने का काम भी एनडीए की ही सरकार कर रही है। अभी हाल में ही सरकार ने किसानों से वादा पूरा किया। पीएम मोदी ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य में 200 सौ से लेकर 1800 रुपये तक की वृद्धि की है। हमारी सरकार देश की, देश के ना‍गरिकों की आवश्यकताओं को समझते हुए योजनाएं बना रही है,फैसले ले रहे हैं। योगी सरकार ने टेक्सटाइल सेक्टर के लिए नई नीति बनाई है। एक जिला एक उत्पाद पर काम किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि मोदी हों या योगी, आप ही लोग हमारे परिवार हैं। आपके सपने ही हमारे सपने हैं। हम गरीब और मध्यम वर्ग की आशा-आकांक्षाओं से जुड़े हुए हैं। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जहाँ कोई मुख्यमंत्री तीन टर्म चुनाव जितने के बाद जनता को हिसाब देने के लिए उनके बीच में जाए।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के नाम पर किया गया था कमीशनखोरी का प्रयास : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित होकर पूर्वांचल के लोगों को उपकृत किया है। यह तो वही उत्तर प्रदेश प्रदेश है, जिसमें अब गुंडाराज, भ्रषटाचार पीछे चला गया है। पहले तो यहां पर इन सभी का चरम राज था। समाजवाद के नाम पर गुंडाराज ने प्रदेश के विकास को पीछे धकेल दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के नाम पर कमीशनखोरी का प्रयास हुआ था। बिना एनओसी के एक्सप्रेस-वे की बिड डाली गई।अब 1514 करोड़ कम लागत में एक्सप्रेस-वे का निर्माण होने जा रहा है।

पहली बार गांव, गरीब किसान और महिलाओं का विकास करने का ईमानदार प्रयास चार सालों में हुआ है। आजादी के बाद प्रधानमंत्री मोदी का नाम मानक बना है। चार साल के दौरान किसी मंत्री पर कोई दाग नहीं लगा है। एक्‍सप्रेस-वे को नेशनल हाईवे के जरिए बलिया होते हुए पटना तक जोड़ा जाएगा। इस एक्‍सप्रेस-वे को गोरखपुर और अयोध्‍या से भी जोडा जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंग वस्त्र भेंटकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। उद्योग मंत्री सतीश महाना के बाद उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने मंच संभाला। केशव मौर्य ने प्रधानमंत्री को दुनिया का सबसे शक्तिशाली नेता बताया।केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जैसे-जैसे 2019 निकट आ रहा है लग रहा है कि हम 73 प्लस सांसद प्रदेश में जिताएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र को आज बड़ी सौगात देने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के साथ यहां पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास को लेकर चौतरफा उत्साह है। माना जा रहा है कि इस योजना से भाजपा पूर्वांचल में 2019 की सियासी बिसात बिछाएगी। मंदुरी हवाई पट्टी पर होने वाले आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास को लेकर सभी उत्साहित हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले आज आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे। वहां से वाराणसी आकर अपने संसदीय क्षेत्र को करोड़ों की सौगात देंगे। वह रात्रि विश्राम भी वाराणसी के डीरेका के गेस्ट हाउस में करेंगे। कल उनका मीरजापुर जाने का कार्यक्रम है। वहां बाणसागर परियोजना का लोकार्पण करने के साथ ही साथ मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ के साथ मीरजापुर व वाराणसी में सभा को भी संबोधित करेंगे।

प्रदेश में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के बनने के बाद इसका सीधा फायदा राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को होगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल के अपने दो दिन के दौरे पर आज दिन में 1:45 बजे विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे। प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक भी आजमगढ़ रवाना हुए हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पर राज्यपाल राम नाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय तथा वाराणसी की मेयर मृदुला जायसवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। पीएम नरेंद्र मोदी सेना के विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे तो एयरपोर्ट के रनवे पर राज्यपाल राम नाईक व सीएम योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी करने पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले सूबे के राज्यपाल राम नाईक व सीएम योगी आदित्यनाथ राजकीय विमान से दोपहर 12.15 बजे ही वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे। वाराणसी एयरपोर्ट की मुख्य टर्मिनल भवन में स्थित सीआईपी लाउंज में राज्यपाल व सीएम के साथ प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाडेय, राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी, मंत्री गिरीश यादव, मेयर मृदुला जायसवाल, चेयरमैन अपराजिता सोनकर, विधायक डा. अवधेश सिंह सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

Loading...

Check Also

कोर्ट राम जन्मभूमि का सम्मान करे, संकल्प पूरा करने का समय आ गया: RSS

संसद के शीतकालीन सत्र से कुछ दिन पहले विश्व हिंदू परिषद की रैली में रविवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com