पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवासियों को जन्‍माष्‍टमी की बधाई, कहा- भगवान कृष्ण…

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा “जन्‍माष्‍टमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।  यह पर्व भगवान श्री कृष्‍ण के जीवन-चरित के बारे में जानने और उनके संदेशों के प्रति स्वयं को समर्पित करने का अवसर है। मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी के जीवन में सुख, स्वास्थ्य तथा समृद्धि का संचार करे।”

जन्‍माष्‍टमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।
यह पर्व भगवान श्री कृष्‍ण के जीवन-चरित के बारे में जानने और उनके संदेशों के प्रति स्वयं को समर्पित करने का अवसर है।

मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी के जीवन में सुख, स्वास्थ्य तथा समृद्धि का संचार करे।

भगवान कृष्ण के जन्मदिवस के रूप में जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है. इसे पूरे देश में उत्साह और जोश के साथ मनाया जाता है। जनमाष्टमी के त्योहार को विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के मथुरा और वृंदावन में मनाया जाता है. लोग इस दिन व्रत रखते हैं और अपने घरों और मंदिरों को सजाते हैं।
उत्तर प्रदेश सरकार ने भी जन्माष्टमी के कारण सोमवार और मंगलवार को चल रहे अपने रात के कर्फ्यू में ढील दी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने रविवार को कहा कि उत्सव के दौरान सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए, लोगों का मास्क पहनना  और हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करना अनिवार्य है।

कोरोना वायरस को देखते हुए देशभर में त्योहारों के उत्सव को सीमित कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के सभी निवासियों से अपने घरों में जन्माष्टमी मनाने और शहर के मंदिरों में सभाओं से बचने का आग्रह किया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) आरपी मीणा ने कहा कि दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button