Home > राष्ट्रीय > पीएम ने किया जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल-हुसैन का स्वागत, होगी द्विपक्षीय वार्ता

पीएम ने किया जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल-हुसैन का स्वागत, होगी द्विपक्षीय वार्ता

तीन दिवसीय भारत दौरे पर आए जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल-हुसैन का गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत हुआ। जॉर्डन किंग का राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने स्वागत किया। इसके बाद अब पीएम और किंग अब्दुल्ला द्वितीय के बीच ऑफिशियल बैठक हैदराबाद हाउस में होगी।

जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय ने दिल्ली में राजघाट में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। किंग अब्दुल्ला ने इस दौरान कहा कि मैं भारत की अपनी दूसरी आधिकारिक यात्रा पर हूं और यहां होने के लिए मुझे वास्तव में सम्मानित किया गया है।

विदेश मंत्रालय के अनुसार, गुरुवार को किंग अब्दुल्ला द्वितीय और नरेंद्र मोदी के बीच आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने और दोनों देशों के बीच रिश्तों को मजबूती देने पर बात होगी। इस दौरान रक्षा समेत कई अहम करार हो सकते हैं।

लोकपाल चयन समिति की बैठक का खड़गे ने ठुकराया न्योता

बुधवार को किंग जॉर्डन के टेक्नीकल इंस्टीट्यूट्स में सहयोग बढ़ाने को लेकर आईआईटी दिल्ली गए थे। किंग अब्दुल्ला द्वितीय गुरुवार को इंडियन इस्लामिक सेंटर की ओर से विज्ञान भवन में आयोजित प्रोग्राम में व्याख्यान दिया।

सम्मान में भोज देंगे राष्ट्रपति

इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उनके सम्मान में भोज देंगे। इसमें उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ कई गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे।

PM ने प्रोटोकॉल तोड़कर लगाया गले

भारत की तीन दिन की यात्रा पर मंगलवार को दिल्ली पहुंचे जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल हुसैन की भव्य अगवानी की गई थी। जार्डन के किंग के स्वागत के लिए पीएम मोदी खुद एयरपोर्ट पहुंचे थें। उनकी अगुवाई के लिए इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने गर्मजोशी के साथ उन्हें गले लगाया। बता दें कि करीब तीन सप्ताह पहले ही प्रधानमंत्री ने फलस्तीन समेत पश्चिम एशिया की अपनी यात्रा के तहत जॉर्डन का दौरा किया था।

Loading...

Check Also

दलितों के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने घेरने की तैयारी में कांग्रेस, 26 नवंबर को करेगी ये बड़ा आयोजन

दलितों के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने घेरने की तैयारी में कांग्रेस, 26 नवंबर को करेगी ये बड़ा आयोजन

देश के कई राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में कांग्रेस दलितों के …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com