PM मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक में एक रैली को संबोधित करते हुए कही थी ये 10 बड़ी बातें…

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के नासिक में एक रैली को संबोधित किया। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले यह पीएम मोदी की राज्य में आखिरी रैली थी। इस रैली में उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनकी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। यही नहीं इस दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और एनसीपी पर भी जमकर निशाना साधा। आइये जानते हैं, इस रैली में प्रधानमंत्री ने 10 बड़ी बातें क्या-क्या कहीं…

1. पिछले 2-3 हफ्तों से कुछ बयान बहादुर, राम मंदिर के बारे में बकवास कर रहे हैं। मैं हैरत में हूं, ये बयान बहादुर कहां से आए हैं। राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में है और हम सभी को सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है।

2. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख नई संभावनाओं को गले लगा रहा है, लेकिन विपक्ष के साथी इसमें भी राजनीतिक स्वार्थ ढूंढ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में भारत के संविधान को समग्रता से लागू करना सिर्फ एक सरकार का फैसला नहीं है, ये 130 करोड़ भारतीयों की भावना का प्रकटीकरण है।

3. हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास के लिए नए काम करेंगे। आज मुझे खुशी है कि जम्मू-कश्मीर में भारतीय संविधान लागू कर दिया गया है। कश्मीर में अब रोजगार के साधनों के लिए भी काफी प्रयास करने होंगे। वहां के लोगों को रोजगार देने की कोशिश जारी है। आज सारा देश कश्मीर के साथ है, लेकिन कांग्रेस व एनसीपी के नेता सहयोग नहीं कर रहे हैं।

4. कांग्रेस सरकार के कारण कश्मीर के लोगों की मुश्किलें बढ़ी थीं। सीमापार से हिंसा फैलाने की कोशिश हो रही रही थी। मगर अब वहां ऐसा नहीं चलेगा। अब हमें नया कश्मीर बनाना है। उसे एक बार फिर से स्वर्ग बनाना है। सारा देश कश्मीर के साथ है। सभी लोगों को वहां के लोगों की भलाई के लिए आगे आना होगा।

5. आज मैं एक विशेष धन्यता अनुभव कर रहा हूं और मैं इसे अपने जीवन का बहुमूल्य पल मानता हूं। आज छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज छत्रपति उदयन ने मेरे सिर पर एक छत्र रखा है। ये सम्मान भी है और छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति दायित्व का भी प्रतीक है।

6. महाराष्ट्र की इस धरती ने वीर सावरकर जैसे महान सपूत को जन्म दिया है। स्वतंत्रता के लिए हर यातना को मुस्कुराकर सहने वाले सावरकर ने हमें राष्ट्रवाद के अभूतपूर्व संस्कार दिए हैं।

7. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पांच वर्ष अखंड और अविरल साधना करके महाराष्ट्र की सेवा की और राज्य को नई दिशा दी। अब महाराष्ट्र की जिम्मेदारी है कि फिर एक बार देवेंद्र के नेतृत्व में स्थिर राजनीति का फायदा उठाना चाहिए।

8. हमने वादा किया था कि देश की सेना को सशक्त बनाने और अपने सैनिकों के सशक्तिकरण के लिए हर कदम उठाएंगे। हाल में दो महाशक्तिशाली हेलीकॉप्टर हमारी सैन्य शक्ति का हिस्सा बन चुके हैं, बहुत जल्द राफेल फाइटर जेट भी हमारी वायुसेना को सशक्त करेगा।

9. जब मैं लोकसभा चुनाव के दौरान आपके पास आया था तो मैंने आपको बताया था कि विकास की गति बढ़ाई जाएगी। यह एक समय सीमा के भीतर किया जाएगा और मैं उत्तर के साथ समय पर आपके पास आऊंगा। हमने अभी पहले 100 दिन पूरे किए हैं और पहला शतक आपके सामने हैं।

10. अप्रैल में जब लोकसभा चुनाव हुए थे, तब बहुत गर्मी थी। उस समय मैं एक रैली के लिए डिंडोरी में था, आपका आशीर्वाद मांग रहा था। वहां भारी भीड़ थी, इसने ऐसा कंपन पैदा किया कि पूरे देश में भाजपा की लहर और भी शक्तिशाली हो गई।

Back to top button