PM मोदी ने बचा ली इस गरीब माँ की बेटे की जान

 पिछले तीन सालों से बीमार बेटे के इलाज में अपनी जमा पूंजी खर्च करने के साथ दुकान बेचने को मजबूर हुई एक मां ने प्रधानमंत्री कार्यालय से बेटे के इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई।

 यह भी पढ़े: सरकारी स्कूलों के बच्चों की ड्रेस देखकर आगबबूला हुए CM योगी, और दे डाली बड़ी धमकी
PM मोदी ने बचा ली इस गरीब माँ की बेटे की जान

सर्वहारा नगर में रहने वाली संतोष रस्तोगी की हताशा से भरे जीवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय ने खुशियों का रास्ता दिखाया है। सब जगह से हार चुकीं संतोष का हाथ पीएमओ ने थाम लिया है। संतोष कहती हैं कि अब उनके दुख दूर हो जाएंगे।

संतोष रस्तोगी अपने 20 साल के बेटे के इलाज के लिए उत्तराखंड के कई नेताओं से गुहार लगा चुकी थीं। हर जगह से निराशा मिलने पर वो काफी हताश हो गईं, जब उन्हें कोई रास्ता नहीं दिखाई दिया तो उन्होंने पीएमओ की ओर रुख किया। 

संतोष ने प्रधानमंत्री कार्यालय को ऑनलाइन मदद का खत लिखा, जिसको तुरंत संज्ञान में लिया गया।  पीएमओ की ओर से मदद के लिए SDM ऋषिकेश को आदेश दिया गया। संतोष बताती हैं कि उन्होंने कुछ दिन पहले अपने एक रिश्तेदार की मदद से पीएम को ऑनलाइन पत्र लिखा, जिसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय से मामले में संज्ञान लेते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए गए। एसडीएम ऋषिकेश बृजेश कुमार तिवारी के पास पिछले हफ्ते नई दिल्ली पीएमओ कार्यालय से फ़ोन आया, उन्होंने ऋषिकेश की महिला संतोष रस्तोगी का पता लगाने के लिए एसडीएम को निर्देश दिए।

संतोष रस्तोगी का परिवार आर्थिक रूप से बेहद कमजोर है, वो ठेला लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करती हैं। संतोष के पति ने बताया कि उनका बीस वर्षीय बेटा पिछले 3 सालों से काफी बीमार चल रहा है, उनके बेटे का तीन बार ऑपरेशन हो चुका है लेकिन आर्थिक तंगी के चलते उनके लिए आगे का इलाज कराना मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में पीएमओ के आदेश से परिवार में नई आस जगी है।
Back to top button