PM मोदी ने किया अमूल चॉकलेट फैक्ट्री का उद्घाटन, दिया ये बड़ा बयान

आज पीएम मोदी गुजरात दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने अमूल की चॉकलेट फैक्ट्री का उद्घाटन करने के बाद जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि अमूल का ब्रांड दुनिया भर में जाना जाता है, यह एक प्रेरणा बन गया है,  यह सशक्तिकरण का एक उत्कृष्ट मॉडल है. उन्होंने कहा कि दुनिया के विभिन्न हिस्सों में, कई बार हमने देखा कि समाजवाद क्या है, हमने पूंजीवाद भी देखा, लेकिन अमूल  के माध्यम से सरदार पटेल ने हमे एक अलग ही तरीका दिखाया.PM मोदी ने किया अमूल चॉकलेट फैक्ट्री का उद्घाटन, दिया ये बड़ा बयान

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां एक ऐसा तरीका है जहां न तो सरकार का दखल है न ही उद्योगपतियों का, यहां जो लोग हैं वे ही सबसे महत्वपूर्ण हैं, जो इसे एक अद्वितीय मॉडल बनाते हैं. उन्होंने कहा कि कुछ सालों में, अमूल अपनी 75वीं वर्षगांठ पूरी करेगा, आइए हम सोचें कि अमूल अपनी 75वीं वर्षगांठ के लिए क्या लक्ष्य रख सकता है और 2022 के लिए भी जब भारत अपनी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाएगा.

किसानों के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार लगातार किसानों के हित में काम कर रही है, हम किसानों को लाभान्वित करने के लिए जन धन, वन धन और गोबर धन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. कुछ समय पहले मैं कच्छ गया और वहां ऊंट के दूध को लोकप्रिय करने की आवश्यकता के बारे में बात की, उस समय लोगों के एक समूह ने मेरा मजाक बनाया, लेकिन आज ऊंट के दूध वाली अमूल चॉकलेट काफी लोकप्रिय है. आपको बता दें कि पीएम मोदी ने आज गुजरात दौरे पर हैं, उन्होंने आणंद में अमूल चॉकलेट फैक्ट्री का उद्घाटन किया, इसके बाद वे राजकोट में महात्मा गांधी म्यूजियम के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

Back to top button