PM मोदी की राह पर योगी के मंत्री, कहा- हज सब्सिडी छोड़ें अमीर मुसलमान

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने अमीर मुसलमानों से हज सब्सिडी छोड़ने की अपील की है। मंत्री ने कहा कि मैं अमीर मुस्लिम परिवारों से आग्रह करता हूं कि वे अपनी हज सब्सिडी छोड़ें। इससे वह ‘सबका साथ-सबका विकास’ का अहम हिस्सा बनेंगे।PM मोदी की राह पर योगी के मंत्री, कहा- हज सब्सिडी छोड़ें अमीर मुसलमान

मोहसिन रजा की इस अपील से कहा जा सकता है कि योगी सरकार भी मोदी सरकार की तरह काम करना चाहती है। पीएम मोदी ने भी अमीर और सक्षम लोगों से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील की थी। मोदी सरकार की GIVE IT UP योजना के तहत देश में 1 करोड़ से ज्यादा लोग बीते 2 साल के दौरान गैस पर सब्सिडी छोड़ चुके हैं। 

इन लोगों से केंद्र सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के हित में गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील की थी, जिससे सस्ती दरों में बीपीएल रेखा के नीचे लोगों को सब्सिडी सिलेंडर पहुंचाया जा सके।

मंत्री मोहसिन काे वक्फ और हज विभाग का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। भाजपा ने इस बार के विधानसभा चुनाव में एक भी मुसलमान को उम्मीदवार नहीं बनाया था। माना जा रहा है रजा को कैबिनेट में शामिल कर योगी ने यूपी की मुस्लिम आबादी को आश्वस्त करने का प्रयास किया था।

Back to top button