PM मोदी की दिसंबर माह में कानपुर आने की संभावना, तैयार हो रही रूपरेखा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिसंबर माह में कानपुर आने की संभावना है। वह शहर में गंगा का हाल और उसमें गिर रहे नालों का जायजा ले सकते हैं। इसके लिए अभी से रूपरेखा तैयार होने लगी है। उनके कानपुर में निरीक्षण से पूरी दुनिया की नजर होगी, शायद इसी वजह से नेशनल गंगा क्लीन मिशन के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्रा ने बुधवार को गंगा का हाल देखकर अफसरों को जरूरी निर्देश हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 से 14 दिसंबर के बीच कानपुर आने की संभावना है। इसे देख जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रधानमंत्री के लिए पहले आइआइटी का निरीक्षण किया जा रहा था लेकिन बुधवार को सीएसए को फाइनल किया गया। इसके बाद उनके उतरने के लिए हेलीपैड और रुकने के लिए कमरों की व्यवस्था देखी गई। प्रधानमंत्री सीएसए में ही बैठक करेंगे। यहां कितने लोग बैठ सकते हैं, इसका भी आकलन किया गया। यहीं से प्रधानमंत्री अटल घाट जाएंगे, जहां से नाव में बैठकर गंगा में गिर रहे नालों का हाल देख सकते हैं।

फिलहाल अधिकारी तैयारी कर रहे हैं कि किसी तरह उनके आने से पहले रिस रहे ये नाले पूरी तरह बंद कर दिए जाएं। घाटों की हालत को देखकर अधिकारियों ने बुधवार को सफाई के निर्देश भी दिए। प्रधानमंत्री के आगमन के समय पूरी दुनिया की नजरें कानपुर पर होंगी, इसलिए अधिकारी नहीं चाहते कि गंगा को लेकर कानपुर की भूमिका पर कोई सवाल उठे।

Back to top button