PM मोदी और शाह को जवाब देने उत्तराखंड आएंगे राहुल गांधी

देहरादून। कांग्रेस उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दौरों की काट के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे कराने जा रही है। गढ़वाल और कुमाऊं, दोनों मंडलों में राहुल गांधी की एक-एक जनसभा आयोजित की जाएगी। उधर, प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने लोकसभा चुनाव में प्रदेश मुख्यालय की जिम्मेदारी तीन सदस्यों को सौंपी है।PM मोदी और शाह को जवाब देने उत्तराखंड आएंगे राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने चुनाव संबंधी अपनी सभी समितियों को सक्रिय कर दिया है। प्रदेश चुनाव समिति के बाद राजीव भवन में मीडिया समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश प्रभारी ने कहा कि चुनाव के मौके पर कांग्रेस का प्रचार तंत्र मजबूत होना जरूरी है। सरकार की जनविरोधी नीतियों के साथ ही पिछली कांग्रेस सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाना होगा। इसके लिए मीडिया समन्वय समिति को कारगर तरीके से काम करना होगा।

मुख्यालय को समिति गठित

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया समन्वय का जिम्मा तीन सदस्यीय समिति को सौंपा गया। इस समिति में पूर्व मंत्री नवप्रभात, पूर्व विधायक अंबरीष कुमार और और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी शामिल किए गए हैं। प्रदेश प्रभारी ने बताया कि जिलों में भी मीडिया समन्वय समिति गठित की जाएंगी।

प्रदेश मीडिया समन्वय समिति के बाद चुनाव अभियान समिति की अहम बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश सह प्रभारी राजेश धर्माणी, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, सांसद प्रदीप टम्टा, उपनेता प्रतिपक्ष करन माहरा, गोविंद सिंह कुंजवाल, राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन व प्रकाश जोशी के साथ ही तमाम विधायक व पूर्व विधायक भी मौजूद रहे।

बैठक में भाजपा को करारा जवाब देने को कांग्रेस का चुनाव प्रचार अभियान आक्रामक बनाने की रणनीति तय की गई। लोकसभा चुनाव में बूथ स्तर तक पार्टी की रणनीति को लेकर विचार-विमर्श हुआ।

प्रियंका की सभाएं भी तय होंगी

मीडिया से बातचीत में प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रचार का करारा जवाब देगी। भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दौरे करा चुकी है। कांग्रेस इसके जवाब में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का दौरा तय कर रही है। दोनों मंडलों गढ़वाल और कुमाऊं में जल्द एक-एक जनसभा आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी की सभाओं के कार्यक्रम भी तय किए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों को लेकर आम कार्यकर्ता और जनता का फीडबैक लेने को पर्यवेक्षक भेजे जाएंगे।

बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस को ऊधमसिंह नगर जिले में बसपा को तोड़ने में कामयाबी मिली है। विधानसभा चुनाव में सितारगंज से बसपा प्रत्याशी रहे नवतेज पाल सिंह और किच्छा से बसपा प्रत्याशी रहे राजेश प्रताप सिंह ने समर्थकों के साथ राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम लिया। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, सह प्रभारी राजेश धर्माणी, रंजीत रावत, भुवन कापड़ी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

Back to top button