प्रिंस जॉर्ज को मारने वाले प्रिंस जॉर्ज को मारने की साजिश रचने वाले ने कबूला गुनाह, मिली सज़ा

प्रिंस जॉर्ज पर हमले की योजना बनाने वाले आईएसआईएस (ISIS) के एक ब्रिटिश समर्थक को जेल भेज दिया गया है. उन्हें उम्र कैद की सज़ा सुनाई गई है. उत्तरी इंग्लिश काउंटी लंकाशायर के रहने वाले हुसैन रशीद को कम से कम 25 साल तक जेल में रहना पड़ेगा.

प्रिंस जॉर्ज को मारने वाले प्रिंस जॉर्ज को मारने की साजिश रचने वाले ने कबूला गुनाह, मिली सज़ा

हुसैन रशीद ने मुकदमे के दौरान नाटकीय रूप से अपनी याचिका को बदल लिया. उन्होंने माना कि उसने चार साल के उत्तराधिकारी प्रिंस जॉर्ज को मारने की साजिश बनाई थी. 32 साल के रशीद ने रूस में 2018 फीफा वर्ल्ड कप देखने जाने वाले लोगों को भी मारने की धमकी दी थी. हुसैन रशीद ने अक्टूबर में एक टेलीग्राम चैट ग्रुप का इस्तेमाल किया था. इसी के जरिये उसने अपने समर्थकों को प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट के सबसे बड़े बेटे जॉर्ज पर हमला करने के लिए बुलाया था.

युवा प्रिंस ने एक महीने पहले दक्षिण-पश्चिम लंदन के एक स्कूल में पढ़ाई शुरू की थी. रशीद ने स्कूल में जॉर्ज की एक फोटो लगाई, जिसके साथ उसने मास्क पहने दो जिहादियों की भी तस्वीर लगाई. साथ ही उसने एक मैसेज भी पोस्ट किया जिस पर लिखा था, ”शाही परिवार को भी नहीं छोड़ा जाएगा “जज एंड्रयू लीस ने उसे सजा सुनाते हुए कहा, “मैसेज से स्पष्ट था कि आप प्रिंस जॉर्ज के स्कूल का नाम और पता बता रहे थे” सुनवाई के दौरान ये भी कहा गया कि रशीद आईएस के लिए लड़ने के लिए सीरिया जाने की योजना बनाई थी.

Back to top button