प्लेन के पायलट ने बताया कैसा बिता पीएम मोदी के साथ उनका सफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साबरमती रिवर फ्रंट से धरोई डैम तक जो पायलट लेकर गए वह कनाडा के हैं। जॉन गौलेट नाम के उन पायलट ने बताया कि चार दिन पहले ही उन्हें बताया गया था कि सी प्लेन उनको उड़ाना है। जॉन ने कहा कि उनका सफर काफी सुहाना रहा। पायलट ने बताया कि साबरमती रिवर फ्रंट से टेकऑफ करने और वहां लैंड करने में उन्हें कोई खास दिक्कत नहीं हुई थी।

प्लेन के पायलट ने बताया कैसा बिता पीएम मोदी के साथ उनका सफरसाबरमती को काफी सुंदर जगह बताते हुए जॉन ने कहा कि भारत में सी प्लेन आगे चलकर काफी पॉपुलर हो सकते हैं क्योंकि यहां बहुत सारी झील, नदी और तटीय इलाके हैं। जॉन ने नरेंद्र मोदी को ‘बहुत अच्छा’ यात्री बताया और कहा कि PM ने मेरी सभी बातों को माना जिससे प्लेन और उनकी सुरक्षा करना मेरे लिए आसान हो पाया।

आज पीएम मोदी सी प्लेन से लगभग 100 किलोमीटर का सफर तय कर बनासकांठा के अंबाजी मंदिर पहुंचे थे। भारत में ऐसा प्लेन पहली बार चलाया गया है। मोदी ने अपनी यात्रा अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट से शुरू की थी। वह सी प्लेन से धरोई डैम पर उतरे थे, उसके बाद अंबाजी मंदिर तक का सफर उन्होंने सड़क रास्ते से तय किया था। बाद में वह सी प्लेन से ही वापस अहमदाबाद आ गए थे। 

Back to top button