पत्ता गोभी का एक पत्ता छाती से लगाकर रखें और देखें कमाल के फायदे…खूबसूरती क

- in हेल्थ

मित्रों आज के समय में कौन सुन्दर नहीं दिखना चाहता है, सभी लोग अपने खूबसूरती के लिये कई तरह के प्रयोग करते रहते है, जैसा की आप लोग अवगत ही है कि हमारे लिये बहुत सी सब्जियां ऐसी होती है, जो हमारे स्‍वस्‍थ्‍य के लिये लाभकारी होती है, पर इसी में कुछ ऐसी भी सब्जिया होती है, जो स्‍वस्‍‍थ्‍य के साथ साथ खूबसूरती को लाने में भी सहायक होती है। (अधिक जानकारी के लिये नीचे दिये गये विडियों को देखें)

दरअसल आज हम हरी सब्‍जी में पत्‍ता गोभी के संबंध में बताने जा रहे है, जो खूबसूरती के लिये उपयोग में लाया जा सकता है, आपको बता दे कि डॉक्टर भी सलाह देते है कि हरी सब्जियां खूब खानी चाहिए। अब आप सोच रहे होंगे कि हम आपको पत्ता गोभी खाने की सलाह देने वाले है, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, बल्कि हम आपको इसको प्रयोग करने का एक अलग तरीका बताएंगे। एक रिसर्च में ये बात साबित हो चुकी है कि पत्ता गोभी सेहत के लिए बहुत ही लाभदायक है, इससे कई बीमारियां नष्ट हो जाती है।

पहला: घाव की वजह से सूजन होना – अगर आपको टांगों हाथो और टखनों आदि जगहों पर चोट लगने की वजह से सूजन हो गयी है तो ऐसे में पत्ता गोभी के पत्ते आपके लिए रामबाण हो सकते है सूजन वाली जगह पर पत्ता गोभी के फ्रेस पत्ते लपेट ले और उन्हें किसी बैंडेज या किसी पट्टी से ढक ले ।

दूसरा: बार बार सिरदर्द होना – सिर दर्द की शिकायत तो हर महिलाओं को होती है, ऐसे में वो पेनकिलर लेने लगती है, जोकि हेल्थ के लिए ठीक नहीं होता है। बता दें कि अगर आपको भी सिर दर्द की शिकायत है तो आप रात को सोने से पहले पत्ते गोभी के पत्ते को सिर से बांध लें और पूरी रात इसे बंधे रहने दें।

You may also like

सावधान: लगातार बैठने से इन बीमारियों को दे रहे है न्यौता

जब भी थक जाते है तो हम बैठने