चुटकी भर नमक है चमत्कारी बना देगा आपको करोड़पति, जानिए कैसे?

- in धर्म

रसोईघर में अगर सबसे महत्वपूर्ण स्थान कोई रखता है तो वो है नमक। खाने में नमक की एक अलग ही जगह होती है। इसका कम या ज्यादा होना आपके खाने के स्वाद को खराब भी कर सकता है। मगर क्या आप जानते हैं कि नमक सिर्फ खाने में ही काम नहीं आता बल्कि इसके और भी कई फायदे हैं.

चुटकी भर नमक है चमत्कारी बना देगा आपको करोड़पति, जानिए कैसे?ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नमक का ताल्लुक आपके घर की सुख-स्मृद्धि से भी है। चुटकी भर नमक आपकी बहुत सारी परेशानियों का निवारण कर सकता है। अर आपके घर में दरिद्रता की परेशानी है तो चुटकी भर नमक आपकी समस्या को हल कर देगा। जानइ नमक से ऐसे कौन से उपाय करें। जिससे कि आपको धनलाभ के साथ-साथ सुख-समृद्दि मिले।

नमक के उपाय

घर से दरिद्रता दूर करने के लिए

अपने घर से दरिद्रता दूर करने और धन लाभ के लिए आपको हर सुबह एक बेहद आसान और छोटा सा उपाय करना होगा। इसके लिए हररोज सुबह के समय पोछा लगाते समय पानी में थोड़ा-सा साबूत खड़ा नमक, यानि समुद्री नमक मिलाना चाहिए। ये उपाय घर से नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करता है और सकारात्मक ऊर्जा को आपके घर में प्रवेश कराता है। साथ ही धन लाभ और परिवार में शांति और सुख-स्मृद्धि का माहौल बना रहता है।

घर में बरकत के लिए

कभी कभी घर में पैसा आता तो है मगर टिकता नहीं है तो अपने घर में बरकत के लिए एक कांच के पात्र में या आप किसी कांच की कटोरी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पात्र में थोड़ा सा मोटा नमक लें और उस कटोरी में नमक के साथ चार-पांच लौंग भी रखें। आपको यह कटोरी घर में किसी भी कोने में रखनी होगी। इस उपाय को करने से धन की आवक शुरू होगी और घर की चीज़ों में बरकत भी बनी रहेगी।

अगर आप ये उपाय अपनाते हैं तो एक तरफ धन की कमी भी दूर होगी और साथ ही र में कलेश भी खत्म होगा। इसके अलावा अगर घर में बाथरूम संबंधी कोई वास्तु दोष है तो कटोरी में क्रिस्टल, यानी नमक लेकर बाथरूम में ही किसी ऐसी जगह पर रख दें जहां पर किसी के हाथ उस पर न पड़े और कुछ-कुछ दिनों में कटोरी में से नमक को बदल दें। मगर ध्यान रखें कि जब तक वह कटेोरी बाथरुम में रखी है घर का कोई भी सदस्य कोई स्पर्श न करें।

पैंसों की प्रवाह के लिए

आपने देखा ही होगा कि कभी कभी घर में ठीक से खर्चे के लिए भी पैसे नहीं होता यानि पैसों की कमी बनी रहती है और कभी कभी इतना पैसा आ जाता है कि उसको मैनेज करने में दिक्कत आती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पैसों का प्रवाह सामान्य रूप से बनाये रखने के लिये कांच का एक गिलास लेकर, उसमें पानी भरकर नमक मिलाएं और घर के नैऋत्य कोण, यानि दक्षिण-पश्चिम कोने में रख दें। साथ ही गिलास के पीछे किसी लाल रंग के बल्ब को लगा दें, बल्ब इस तरीके से लगाए ताकि जब भी बल्ब जले तो कांच के गिलास पर सीधे रोशनी पड़े और उस गिलास में जब भी पानी सूख जाये तो गिलास को साफ करके उसमें दोबारा नमक मिला पानी भर दें। इससे आपके घर में नियमित रुप से पैसों को सामन्य प्रवाह होता रहेगा।

You may also like

तुला और मीन राशिवालों की बदलने वाली है किस्मत, जीवन में इन चीजों का होगा आगमन

हमारी कुंडली में ग्रह-नक्षत्र हर वक्त अपनी चाल