दिल्ली के ये दो खिलाड़ी दे रहे पाई-पाई का हिसाब

- in खेल

इस मुकाबले में दिल्ली के दो युवाओं बल्लेबाज कप्तान श्रेयस अय्यर और बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आतिशी पारी खेल टीम के स्कोर को 196 तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। दिल्ली की टीम ने इन दोनों ही खिलाड़ी को इस बार रिटेन किया था। बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग में खेले गए मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में दिल्ली के दो युवा बल्लेबाज कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने आतिशी पारी खेल टीम के स्कोर को 196 तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। दिल्ली की टीम ने इन दोनों ही खिलाड़ी को इस बार रिटेन किया था।दिल्ली के ये दो खिलाड़ी दे रहे पाई-पाई का हिसाब

दिल्ली डेयरडेविल्स ने ऋषभ पंत की प्रतिभा को देखते हुए ही उनको नीलामी में ना भेजते हुए टीम के साथ बनाए रखने का फैसला किया था। गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद श्रेयस अय्यर को टीम की कमान सौंपी गई है। अय्यर दूसरे खिलाड़ी हैं जिसपर दिल्ली ने भरोसा जताया था।

राजस्थान के खिलाफ पंत ने महज 29 गेंद में तूफानी 69 रन की पारी खेली तो अय्यर ने 35 गेंद पर 50 रन बनाए। अय्यर ने पहले ओपनर पृथ्वी शॉ (47) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 40 गेंदों में 73 रनों की साझेदारी निभाई। पृथ्वी के जाने के बाद पंत ने मैदान पर कदम रखा और अपने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों ने तेजी से रन बटोरने चालू रखे और राजस्थान के हर गेंदबाज को अपना निशाना बनाया। पंत ने 23 गेंदों में अपने 50 रन पूरे कर लिए जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल थे।

CSK और मुंबई इंडियंस के मैच के बाद हुआ कुछ ऐसा कि भड़क गए लोग

दिल्ली ने पंत और अय्यर को रिटेन किया था

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने टीम के दो युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए उनको रिटेन करने का फैसला किया था। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को टीम ने अपने साथ बनाए रखने के लिए कुल 15 करोड़ की रकम खर्च की थी। कप्तान श्रेयस अय्यर को टीम के साथ बनाए रखने के एवज में दिल्ली के मालिकों ने 7 करोड़ जबकि ऋषभ पंत के लिए 8 करोड़ की राशि तय की गई थी।

बल्लेबाजी में कर रहे धमाल ऑरेंज कैप की रेस में शामिल

ऋषभ पंत इस सीजन में धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। अब तक के खेले 9 मैचों में 41 की औसत से इस युवा ने 375 रन बनाए हैं। इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में वह सबसे उपर काबिज है। श्रेयस अय्यर ने अब तक अपने खेले 9 मुकाबलों में 51 की औसत से 307 रन बनाए हैं और इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर बने हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

टेस्ट टीम में रोहित काे नहीं मिली जगह, जानें क्यों?

इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू हो