JNU छात्र उमर खालिद के संदिग्‍ध हमलावर की CCTV के द्वारा सामने आई तस्वीर

दिल्‍ली में कॉन्‍स्‍टीट्यूशन क्‍लब के बाहर जेएनयू छात्र उमर खालिद पर हमला करने वाला शख्स यूं तो पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया, लेकिन उसकी तस्वीरें वहां सीसीटीवी में कैद हो गईं. वहां संसद मार्ग के पास स्थित विठ्ठलभाई पटेल रोड पर लगे सीसीटीवी में सोमवार को हुई गोलीबारी के बाद एक शख्‍स भागता हुआ दिखाई दे रहा है.JNU छात्र उमर खालिद के संदिग्‍ध हमलावर की CCTV के द्वारा सामने आई तस्वीर

ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि यही वह शख्स है, जिसने उमर खालिद पर फायरिंग की होगी. पुलिस फिलहाल सीसीटीवी फुटेज को आधार बनाकर संदिग्ध की तलाश में जुटी है. बता दें कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र उमर खालिद  पर दिल्ली के कॉन्‍स्‍टीट्यूशन क्‍लब के बाहर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया था. खालिद ने आरोप लगाया कि उन लोगों ने उन्हें गोली मारने की भी कोशिश, लेकिन वह बच गए.

खालिद ने कहा कि घटना के वक्त वह अपने कुछ दोस्तों के साथ क्लब के बाहर चाय पी रहे थे. तभी एक आदमी ने पीछे से आकर उनकी गर्दन पकड़ ली. इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में खालिद ने कहा, “मैंने नोटिस किया कि उसके हाथ में एक गन है तो मैंने उसका हाथ पकड़ने की कोशिश की. मैं डरा हुआ था क्योंकि वह मुझे शूट करने की कोशिश कर रहा था. उसने मुझे धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया. इसके बाद उसने मुझे मारा. जब मेरे दोस्तों ने उसे भगाने की कोशिश की तो वह गन फेंककर भाग गया. मैंने दूर से गोली चलने की आवाज सुनी. जाहिर है उस गन से गोली चलाई गई थी.”

उमर खालिद ‘ख़ौफ से आज़ादी’ नाम के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कॉन्स्टीट्यूशन क्लब आए थे. जेएनयू छात्रों अौर कुछ वरिष्‍ठ अधिवक्‍ताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में यह कार्यक्रम होना था, तभी उन पर यह हमला हुआ. माैके से पिस्‍टल बरामद कर ली गई है. दिल्ली पुलिस के डीसीपी मधुर वर्मा ने कहा कि खालिद के दावों की जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज है मुहर्रम, इस दिन मुस्लिम ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लोगों की आंखें हो जाती हैं नम

आज मुहर्रम की 10 तारीख है. इस दिन