Whatsaap पर किसी भी मैसेज का फोन खुद देगा रिप्लाई, डाउनलोड करें ये एप्स

- in गैजेट

नई दिल्ली। विश्व के सबसे लोकप्रिय मैसेंजर एप व्हॉट्सएप को भारत में करीब 200 मिलियन यूजर्स रोज इस्तेमाल करते हैं। कहना गलत नहीं होगा कि व्हॉट्सएप ने फोन मैसेज की जरूरत को लगभग खत्म कर दिया है। दिन ब दिन हो रहे बदलावों के कारण व्हॉट्सएप को इस्तेमाल करना और भी आसान होता जा रहा है। व्हाट्सएप का इस्तेमाल अब न सिर्फ दोस्तों या परिवार तक ही सीमित है बल्कि इसका इस्तेमाल ऑफिशियल काम के लिए भी किया जा रहा है। ऐसे में कई बार हर टेक्स्ट का जवाब देना जरूरी होता है। AutoResponder for whatsapp और Auto-Reply for Whatsapp जैसे एप्स का इस्तेमाल कर के आप ऑटो रिप्लाई ऑप्शन को इनेबल कर सकते हैं। हम आपको Auto-Reply for Whatsapp एप को इस्तेमाल करने का तरीका बताने जा रहे हैं।

Whatsaap पर किसी भी मैसेज का फोन खुद देगा रिप्लाई, डाउनलोड करें ये एप्स

  1. गूगल प्ले स्टोर पर जाएं
  2. सर्च बार में Auto Reply for Whatsapp टाइप करें
  3. एप को इनस्टॉल करने के बाद होम पेज पर जाएं। यहां आपको Auto-reply for all messages का ऑप्शन दिखाई देगा, इसे इनेबल करने के बाद आपका व्हॉट्सएप हर यूजर के मैसेज का जवाब देने लगेगा।
  4. अगर आप कुछ लोगों के लिए ऑटो रिप्लाई का ऑप्शन नहीं चाहते तो Exclude Groups Or Contacts ऑप्शन पर टैप करें। यहां आप उन ग्रुप्स और यूजर्स का नाम डाल सकते हैं जिन्हें आप ऑटो टेक्स्ट नहीं भेजना चाहते हैं।

    कमजोर वर्ग की क्रिकेट प्रतिभाओं को सामने लायेगा सुदामा प्रीमियर लीग

  5. होम पेज पर टेक्ट लिखने के लिए ऑप्शन दिखेगा। इस टेक्स्ट बॉक्स में वो मैसेज लिखिए जो आप दूसरे यूजर्स को भेजना चाहते हैं।
  6. होम पेज पर ही आपको Keywords डालने का आप्शन दिखाई देगा। आप Keywords को लिखकर उसका रिप्लाई भी टाइप कर सकते हैं।
  7. इस प्रक्रिया के बाद आपका व्हॉट्सएप खुद ब खुद ऑटो रिप्लाई करना शुरू कर देगा।

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे