दुर्गा प्रतिमा की स्थापना करने को लेकर दो समुदायों में पथराव, 6 पुलिसकर्मी घायल

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के बहराइच जिले के रिसिया थाना क्षेत्र में नवरात्रि पर बिना अनुमति दुर्गा प्रतिमा की स्थापना करने को लेकर हुए दो समुदायों के लोगों के बीच हुए विवाद हो गया. इस दौरान जमकर पथराव और मारपीट हुई. इसमें दो सब इंस्पेक्टर सहित छह पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर दोनों पक्षों के कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बहराइच के अपर पुलिस अधीक्षक (देहात) रविन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि थाना रिसिया में सिसई सलोन मोहल्ले में कुछ लोगों द्वारा नवरात्रि के अवसर पर बिना अनुमति के दुर्गा प्रतिमा की स्थापना करने का प्रयास किया गया, जिससे दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया. उन्होंने एक दूसरे पर पथराव किया. पथराव कर रहे असामाजिक तत्वों ने पुलिस बल पर भी पत्थरबाजी की. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पथराव में पुलिस के दो उपनिरीक्षक और चार कांस्टेबल घायल हो गए.

पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में लिया
उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना के सिलसिले में कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया है. सिंह ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक सभाराज सिंह ने घटना स्थल का दौरा कर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

Back to top button