कांग्रेस को लोग अब बोलने लगे हैं बेल-गाड़ी: पीएम मोदी

- in राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा की कांग्रेस को लोग आज ‘बेल-गाड़ी’ बोलने लगे हैं. जयपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री आजकल बेल पर हैं. उनका इशारा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की तरफ था. सोनिया और राहुल नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर हैं. जबकि पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में जमानत मिली है.

चुनावी राज्य राजस्थान में केंद्र और वसुंधरा राजे सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करने पहुंचे प्रधानमंत्री ने कहा कि चाहे केंद्र की सरकार हो या राज्य की हमारा एक मात्र एजेंडा रहा है, विकास, विकास और विकास। देश के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को अधिक से अधिक सरल, सुरक्षित और सुगम बनाने का काम एक के बाद एक योजनाओं के द्वारा हम करते जा रहें है.

उन्होंने कांग्रेस पर इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए कहा, ”एक समय था जब राजस्थान में सिर्फ नेताओं के नाम पर पत्थर जड़ने की होड़ मची रहती थी. वर्तमान की राजस्थान सरकार में विकास कार्य ना ही अटकते हैं, ना ही लटकते हैं और ना ही भटकते हैं.”

‘सेना का अपमान’

मोदी ने कहा, ”हमारे राजनीतिक विरोधियों ने देश की सेना और उनकी क्षमताओं पर सवाल उठाने का काम किया है, ऐसा देश में पहले कभी नहीं हुआ। देश की जनता और राजस्थान के लोग ऐसी राजनीति करने वालों को कभी माफ़ नहीं करेंगे.”

प्रतिभूति घोटाला: अदालत ने बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों समेत पांच दोषियों को सुनाई सजा

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, ”जिन लोगों को परिवार और वंशवाद की राजनीति करनी है वो करें लेकिन देश की रक्षा और स्वाभिमान को शिखर पर ले जाने का हमारे निश्चय अटूट है और हमारी नीतियां साफ़ हैं.”

मोदी ने स्वच्छता अभियान की तारीफ में कहा, ”राजस्थान में स्वच्छ भारत मिशन के तहत लगभग 80 लाख शौचालयों का निर्माण किया गया है, 2.5 करोड़ से अधिक जनधन खाते खोले गए हैं, 6 लाख से अधिक गरीबों को घर दिए गए हैं और उज्जवला योजना के तहत 33 लाख से अधिक माताओं और बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी