हो जाइये सावधान!! #paytm का इस्‍तेमाल हुआ सबसे खतरनाक; जानिए क्‍यों और कैसे??

हो जाइये सावधान!! #paytm का इस्‍तेमाल हुआ सबसे खतरनाक; जानिए क्‍यों और कैसे?? नोटबंदी के दौर में पेटीएम लोगों की सांसे चला रहा है। इसके जरिए अब हर कोई आसानी से पैसे का आदान-प्रदान और भुगतान कर रहे हैं। अब हर कोई यही बोल रहा कुछ करो या न करो, लेकिन Paytm करो।

हो जाइये सावधान!! #Paytm का इस्‍तेमाल हुआ सबसे खतरनाक; जानिए क्‍यों और कैसे??

खुशखबरी: सरकार का बड़ा फैसला; गरीबों को सरकारी बैंकों से मुफ्त मिलेगी नकदी

लेकिन इसका सच हमारी आपकी सोंच से परे है। सच्चाई वो नहीं जो दिखाई जा रही है। दरअसल पेटीएम का प्रयोग करने वाले कह रहे हैं कि यह उनके लिए सिर का दर्द बन चुका है।

#paytm का इस्‍तेमाल क्यों हुआ घातक??

फोटोग्राफर संजीव पटवाल ने अपने फेसबुक पेज पर पेटीएम से जुड़ा दर्द शेयर किया है। वे नेशनल टाइगर कंसरवेशन अथॉरिटी फोटोग्राफर हैं। इन्‍होंने लोगों को आगाह करते हुए इस सच से पर्दा उठाया है कि हर चमकती चीज पर भरोसा ना किया जाए। इनका इस बात को कहने का इशारा पेटीएम की तरफ है।

हो जाइये सावधान!! #Paytm का इस्‍तेमाल हुआ सबसे खतरनाक; जानिए क्‍यों और कैसे??

देश पर सबसे बड़ा संकट आने पर मोदी सरकार ने भेजा सेना….

संजीव ने पोस्ट में लिखा है कि पेटीएम खाते में उनकी धनराशि काफी उल्टी-सीधी बताई गई हैं। उन्होंने जबसे पेटीएम अकाउंट खोला है तब से ही वो उसका प्रयोग नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अपने अकाउंट में मात्र 2646 की रकम डाली थी लेकिन कभी उनका अकाउंट रू980 , कभी 37,450 और कभी जीरो बैलेंस दिखाता है।

पेटीएम से होने वाली दिक्‍कतें

  • कस्टमर केयर नंबर एक मानव रहित सुविधा, जहां आप किसी से बात ही नहीं कर सकते हैं।

  • नेटबैंकिग या फोन बैंकिग के ज़रिये आप अपना पैसा लोड कर सकते है।

  • आप पेटीएम से पेटीएम में ही तुरंत पैसा ट्रांसफर कर सकते है।

  • आपका पैसा सिर्फ पेटीएम मे ही घूमता रहेगा।

  • ‘पेटीएम’ एक मोबाइल ई-कॉमर्स कंपनी है जिसने छोटी से वक्त में ही बड़ा नाम कर लिया है। लेकिन है सिर का दर्द, क्‍योंकि यह सबके बस का नहीं है।

Back to top button