उत्तराखंड: पौड़ी गढ़वाल में खाई में गिरी बस, 47 की मौत

- in राज्य

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. नैनीडांडा ब्लॉक के धूमाकोट इलाके में एक बस के खाई में गिर जाने से 47 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. घायलों का इलाज धूमाकोट के अस्पताल में चल रहा है. डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल रूम पौड़ी के मुताबिक, सुबह करीब 8:45 बजे हादसा हुआ.

घटना की सूचना के बाद एसडीआरएफ की टीम को हेलीकॉप्टर से रवाना कर दिया गया है. पहाड़ी क्षेत्र होने की वजह से राहत-बचाव कार्य में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बस जब भौंनकोट से रामनगर की ओर जा रही थी तभी क्वीन गांव के पास करीब 60 मीटर नीचे गिर गई. मृतकों की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है.

पौड़ी गढ़वाल की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुख जताया और हर संभव मदद का भरोसा दिया.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ”पौड़ी जिले के धूमाकोट के पास बस दुर्घटना का समाचार पा कर बहुत गहरा दुख हुआ है. मैंने जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिये हैं. स्थानीय प्रशासन, पुलिस व एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए हैं.”

31 मार्च 2019 तक बढ़ी आधार- पैन लिंक करने की समय सीमा

मुख्यमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वाले परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. उन्होंने कहा, ”मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए, घायलों को 50-50 हजार रुपए की त्वरित आर्थिक सहायता राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. आवश्यक होने पर घायलों को उपचार के लिए देहरादून लाने के लिए हेलीकॉप्टर का भी प्रयोग किया जाएगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यूपी: बहराइच में अब तक 70 से अधिक बच्चों की मौत, देखने पहुंचे डॉ. कफील खान अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के बहराइच में संक्रमण के साथ