मेरठ में भुगतान के लिए गन्ना किसानों ने शुरू की भूख हड़ताल

मेरठ। बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर नौ दिन से चौधरी चरण सिंह पार्क में धरने पर बैठे किसानों ने शनिवार से भूख हड़ताल शुरू कर दी। उन्होंने एलान किया कि जब तक भुगतान नहीं होगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा।मेरठ में भुगतान के लिए गन्ना किसानों ने शुरू की भूख हड़ताल

अजगर किसान मजदूर संगठन के बैनर तले किसान चौधरी चरण सिंह पार्क में 25 मई से धरने पर बैठे हैं। शुक्रवार को जिले के प्रभारी मंत्री और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री से भी किसानों की वार्ता हुई थी। मंत्री ने डेढ़ माह में किसानों को पूरा भुगतान करने के निर्देश दिए थे। हालांकि किसानों ने मंत्री से साफ कर दिया था कि जब तक भुगतान की प्रक्रिया शुरू नहीं होगी किसान धरने से नहीं उठेंगे। वार्ता के बाद किसान धरने पर बैठ गए थे।

शनिवार से किसानों ने आंदोलन के तहत भूख हड़ताल शुरू कर दी। सुबह 11 बजे से संगठन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व अधिवक्ता उर्वशी सिंह भूख हड़ताल पर बैठीं। उन्होंने कहा कि जब तक भुगतान की प्रक्रिया शुरू नहीं होगी तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगी। इस दौरान अजगर किसान मजदूर संगठन के सभी किसान मौजूद रहे। साथ ही उन्होंने भुगतान नहीं होने तक आंदोलन जारी रखने का एलान किया। समर्थन में राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. महक सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जिले सिंह जैनपुर, किसान आंदोलन के अध्यक्ष कुलदीप त्यागी व अखिल भारतीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के केंद्रीय अध्यक्ष जगदीश शर्मा, नत्थन सिंह, सतेंद्र कुमार, सुरेंद्र मेजर, रणबीरी, गीता, बबली, सुनीता किरन, सरिता, ममता, वीरमती आदि बैठे। उधर, शुक्रवार रात में आई आंधी में किसान सुरेंद्र उर्फ मेजर घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सुप्रीम कोर्ट का अयोध्या मामले में इसी हफ्ते आ सकता है ये बड़ा फैसला

अयोध्या राम जन्मभूमि मामले से जुड़े एक अहम केस में