पाक के गुरुद्वारा में अलगाववादी पोस्टर मामले की कराएंगे जांच: हैदर

- in पंजाब, राज्य

लुधियाना। भारत में पाकिस्तान के डिप्टी हाई कमिश्नर सैयद हैदर शाह ने कहा कि पाकिस्‍तान के गुरुद्वारा साहिब में अलगाववादी पोस्टर एवं नारे लगने की जांच जांच कराई जाएगी। यहां एक कार्यक्रम में हैदर ने कहा कि बातचीत के जरिये ही भारत और पाकिस्तान के बीच समस्याओं का हल किया जा सकता है। इस क्षेत्र में शांति सभी देशों के लिए हितकारी है।पाक के गुरुद्वारा में अलगाववादी पोस्टर मामले की कराएंगे जांच: हैदर

पाक डिप्टी हाई कमिश्नर बोले- दोेनों देशाें के बीच हर मुद्दे का हल बातचीत से हो

वह मंगलवार को लुधियाना में गुरु नानक खालसा कालेज फॉर वुमेन के वार्षिक दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे। हालांकि सैयद हैदर तमाम राजनीतिक और पेंचीदा सवालों के जवाब देने से बचते रहे, लेकिन उन्होंने माना कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच समस्याएं हैं और कई अनसुलझे मुद्दे हैं। हैदर बोले कि राजनयिक स्तर पर बातचीत चल रही है।

हाल ही में पाक गए सिख श्रद्धालुओं के जत्थे को अधिकारियों से नहीं मिलने देने पर हैदर बोले कि ऐसा कुछ नहीं है। प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाता है। उनकी मेहमाननवाजी करके खुशी हुई है। पाकिस्‍तान स्थित गुरुद्वारा साहिब में अलगाववादी पोस्टर एवं नारे लगने की शिकायत मिलने को लेकर हैदर ने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि भारत व पाकिस्तान के बीच सांस्कृतिक सांझ काफी गहरी है। कई मौकों, पर्वों पर लोग एक दूसरे से मिलते हैं। पाक गए सिख जत्थे को वहां पूरा सम्मान दिया जा रहा है। सिख श्रद्धालुओं की भावनाओं का पूरा आदर किया जा रहा है। वहां के गुरु स्थलों की देखभाल के लिए भी सरकार सजग है। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें साल के मौके पर होने वाले समारोह को लेकर हैदर ने कहा कि दोनों तरफ के सिख समुदाय के साथ अथॉरिटी बात कर रही है। आपसी तालमेल से बेहतर आयोजन किया जाएगा। इसमें प‍ाकिस्‍तान पूरा सहयोग करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बसपा ने भी तोड़ा नाता, राहुल की एक और सियासी चूक, बीजेपी के लिए संजीवनी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की बजाय अजीत जोगी के