पाकिस्‍तान के 22वें प्रधानमंत्री बन इमरान खान ने ली पद की शपथ

इमरान खान को शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई गई. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख 65 वर्षीय खान को  राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. नेशनल असेंबली ने शुक्रवार को सदन में हुए चुनाव में उन्हें देश का 22वां प्रधानमंत्री चुना था.  इमरान ने इस मुकाबले में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शाहबाज शरीफ को मात दी.पाकिस्‍तान के 22वें प्रधानमंत्री बन इमरान खान ने ली पद की शपथ

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में उनकी पत्नी बुशरा मनेका ने भी शरीक की. इस मौके पर नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा शरीक हुए. शपथ ग्रहण से एक दिन पहले पाकिस्तानी संसद में अपने पहले संबोधन में इमरान खान ने ‘पाकिस्तान को लूटने वालों’ के खिलाफ कार्रवाई का इरादा जाहिर किया. उन्होंने कहा, ‘मैं आज अपने वतन से वादा करता हूं कि हम वह तब्दीली लाएंगे, जिसके लिए यह मुल्क लंबे समय से इंतजार करता रहा है.

‘इमरान ने कहा, ‘हमें इस देश में सख्त जवाबदेही कायम करनी है. मैं वादा करता हूं कि मैं पाकिस्तान को लूटने वालों के खिलाफ कार्रवाई करूंगा. जिस काले धन को सफेद किया गया, मैं उसे वापस लाऊंगा. जो पैसे शिक्षा, स्वास्थ्य और पानी पर खर्च होने चाहिए थे, वे लोगों की जेब में चले गए.’ उन्होंने कहा कि वह ऐसी चुनाव प्रणाली बनाएंगे जिससे कोई भी व्यक्ति भविष्य में चुनावों में खामियां नहीं तलाश पाएगा.

Back to top button