बीएसएफ की 58वीं बटालियन में रविवार की रात पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुसे

सेक्टर गुरदासपुर के बीएसएफ की 58वीं बटालियन में रविवार की रात पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुसे। बीएसएफ की बीओपी सीमा पर तैनात जवानों ने ड्रोन को वापस पाकिस्तान भेजने में कामयाबी हासिल की। इसके बाद बीएसएफ और पुलिस द्वारा संबंधित इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है।

ड्रोन पर 74 फायर और 2 ईएलयू बम दागे

जानकारी के मुताबिक, रविवार रात बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर की 58 बटालियन के बीओपी आधीय के जवानों ने भारतीय क्षेत्र में घुस रहे पाकिस्तानी ड्रोन पर 74 फायर और 2 ईएलयू बम दागे। इस संबंध में बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि संबंधित इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

पहले भी दिखे सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन

इससे पहले, पिछले साल 18 दिसंबर को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में पाकिस्तान ड्रोन देखा गया। गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में बीएसएफ की चंदू वडाला चौकी पर 250 मीटर की ऊंचाई पर भारतीय क्षेत्र में एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था। जवानों द्वारा फायरिंग किए जाने के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ चला गया। इसके बाद बीएसएफ और पुलिस की ओर से संबंधित क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया।

15 दिसंबर, 2022 को भी पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

15 दिसंबर, 2022 की सर्द रात में पाकिस्तान से ड्रोन सीमांत गांव बारेका के खेतों में हेरोइन के पैकेट फेंक लौट रहा था। गश्त पर बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन की आवाज सुनते ही उस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। लेकिन ड्रोन वापस लौटने में कामयाब रहा। रात को ही बीएसएफ ने इसकी जानकारी पुलिस को दी और रात में ही बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त सर्च अभियान चलाया।

Back to top button