पांच साल से पाकिस्तानी जेल में कैद भारतीय युवक रिहा

- in राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने एक भारतीय युवक जितेंद्र अर्जनवार को गुरुवार को रिहा कर दिया. यह युवक पिछले पांच साल से पाकिस्तानी जेल में कैद था. बता दें कि पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने बुधवार को घोषणा की कि वह खराब स्वास्थ्य के कारण एक भारतीय कैदी को रिहा करेगा 

2013 से पाकिस्तानी जेल में बंद रहे एमपी के 21 साल के जितेंद्र अर्जनवाल को रिहा कर दिया. मध्य प्रदेश के रहने वाले जितेंद्र ने कहा कि वह वापस लौटने से खुश है. उसने कहा, “मुझे टीबी और कैंसर है, पाकिस्तान की जेल में मेरा इलाज किया गया था, मुझे खुशी है कि मैं वापस आ गया हूं.”

अटारी नायब तहसीलदार करणपाल सिंह ने बताया कि उन्हें अर्जनवाल को आईसीपी अटारी से अस्पताल ले जाने की जिम्मेदारी दी गई थी. उन्होंने कहा, “लड़के को आईसीपी अटारी से अस्पताल ले जाने की जिम्मेदारी दी गई थी. वे उसे एक मेडिकल ऑफिसर के साथ एम्बुलेंस से लाए थे. ”

मोतिहारी बस हादसे में नहीं गई किसी की जान: बिहार सरकार

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपने खराब स्वास्थ्य के कारण एक भारतीय कैदी को रिहा करेगा. जिओ टीवी के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के एक बयान में कहा गया था कि पाकिस्तान भारतीय नागरिक जितेंद्र को मानवीय आधार पर रिहा करेगा, वह रोग से पीड़ित है.

भटकते हुए पार कर गया था पाक सीमा

जितेंद्र अगस्त 2013 में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भटककर पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गया था. उसे पाकिस्तानी रेंजरों ने पकड़ा था. वह घर से भागकर महीनों तक भटकने हुए भारत-पाकिस्तान सीमा पर पहुंच गया था. जितेंद्र मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के बरघाट का रहने वाला है. 

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लापता जवान की निर्ममता से हत्या, शव के साथ बर्बरता, आॅख भी निकाली

दो दिन पहले बार्डर की सफाई दौरान पाकिस्तानी