पाकिस्तानी खोजी वेबसाइट ने सेना प्रमुख जनरल के परिवार की संपत्ति को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

पाकिस्तान आर्मी चीफ (Pakistan Army Chief) जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं. इससे पहले जनरल बाजवा के परिवार की संपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है और पता चला है कि पिछले छह साल में उनके परिवार के प्रॉपर्टी में जबरदस्त इजाफा हुआ है. इतना ही नहीं बाजवा के बेटे से शादी करने से 9 दिन पहले ही लाहौर की एक युवती भी अरबपति बन गई.

प्रॉपर्टी और बिजनेस की मार्केट वैल्यू 12.7 बिलियन रुपये

पाकिस्तानी खोजी वेबसाइट FactFocus ने पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा (Pakistan Army Chief General Qamar Javed Bajwa) के परिवार की संपत्ति को लेकर खुलासा किया है. वेबसाइट ने बताया है कि पाकिस्तान के भीतर और बाहर ज्ञात प्रॉपर्टी और बिजनेस की मौजूदा मार्केट वैल्यू 12.7 बिलियन रुपये से अधिक है.

आर्मी चीफ की बहू बनने से 9 दिन पहले बनी अरबपति

2 नवंबर 2018 को पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) के बेटे साद बाजवा की शादी लाहौर की रहने वाली महनूर साबिर से हुई थी. शादी से 9 दिन पहले महनूर साबिर अचानक अरबपति बन गई थीं. अब इसको लेकर पाकिस्तानी खोजी वेबसाइट ने बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि महनूर शादी से कुछ दिन पहले अचानक कई संपत्तियों की मालकीन बन गईं, जबकि उनकी अन्य तीन बहनों की संपत्ति मे कोई इजाफा नहीं हुआ.

शादी के 9 दिन पहले डीएएच प्लॉटों का आवंटन

FactFocus की रिपोर्ट के अनुसार, महनूर साबिर के नाम पर बाजवा के बेटे से शादी के 9 दिन पहले यानी 23 अक्टूबर को गुजरांवाला में 8 डीएएच प्लॉटों का आवंटन कर दिया गया. हालांकि, नियम के अनुसार, डीएएच द्वारा अधिग्रहित भूमि का स्वामित्व होने के बाद ही प्लॉट आवंटित किए जा सकते हैं. इसके अलावा इस बात का भी खुलासा हुआ है कि 23 अक्टूबर 2018 को ही महनूर 2015 की बैक-डेट में एक कॉन्स्टिट्यूशन वन ग्रैंड हयात अपार्टमेंट की भी मालकिन बनीं.

इसके साथ ही जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) के परिवार ने महनूर साबिर के पिता साबिर ‘मिठू’ हमीद के साथ जॉइंट में बिजनेस शुरू किया. इसके अलावा साबिर ‘मिठू’ हमीद ने पाकिस्तान के बाहर भारी पैसे ट्रांसफर किए और विदेशों में संपत्ति भी खरीदे.

जनरल बाजवा की पत्नी भी हुईं अरबपति

फैक्ट फोकस वेबसाइट ने खुलासा किया है कि जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) की बहू के अलावा उनकी पत्नी आयशा भी अरबपति बन चुकी हैं. रिपोर्ट के अनुसार, आयशा बाजवा ने गुलबर्ग ग्रीन्स इस्लामाबाद और कराची में बड़े फार्म हाउस, लाहौर में कई प्लॉट, डीएचए स्कीम में कमर्शियल प्लॉट और प्लाजा खरीदे हैं. इसके अलावा वह डीएचए लाहौर के फेज IV और फेज VI में दो कमर्शियल प्लाजा की मालकिन बन गई हैं. इसके साथ ही आयशा बाजवा के अमेरिकी खातों में करीब आधा मिलियन डॉलर पैसे जमा हैं. रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि जब बाजवा पाकिस्तान के आर्मी चीफ नहीं बने थे, उस समय उनकी पत्नी आयशा टैक्सपेयर भी नहीं थीं और उन्होंने खुद को हाउस वाइफ बता रखा था.

Back to top button