तो इसलिए है पाकिस्तानी लड़कियों को हिंदुस्तान के लडकी पसंद, हुआ बड़ा खुलासा

- in जीवनशैली

भारत की लड़िकयां भले ही एनआरआई दुल्हे को पसंद करती हों, मगर पड़ोसी मुल्क की लड़कियों का दिल भारतीय लड़कों के लिए धड़कता है. जी हां, पाकिस्तानी लड़कियां भारतीये लड़कों से शादी करना चाहती हैं ये खुलासा हाल ही में हुए एक सर्वे में हुआ. दरअसल, भारत के रीतिरिवाज और रस्मे देश में ही नहीं बल्कि विदेशो में भी काफी प्रचलित है.तो इसलिए है पाकिस्तानी लड़कियों को हिंदुस्तान के लडकी पसंद, हुआ बड़ा खुलासा

भारत में मनाया जाने वाला हर त्यौहार हर किसी के लिए ख़ास महत्त्व रखता है. हाल ही में एक बात का खुलासा हुआ है कि तक़रीबन हर पाकिस्तानी लड़की की इच्छा भारतीय पति पाने की  है. इस बात की पुष्टि कई अखबारों एवं एजेंसियों द्वारा किए गए एक महत्वपूर्ण सर्वे में हुई है. इस सर्वे के अनुसार भारत के लड़के तक़रीबन हर पाकिस्तानी लड़की के सपनों के राजकुमार होते हैं.

किये गए सर्वे के अनुसार भारतीय लड़के पाकिस्तानी लड़कियों की पहली पसंद इसलिए हैं क्योंकी भारत में सास अपनी बहु से पाकिस्तान की सास के मुकाबले अधिक प्यार करती हैं. इसके अलावा और कौन सी बातें हैं जिसके आधार पर पाकिस्तानी लड़कियां भारतीय पति चाहती हैं, चलिए आपको बताते हैं.

अच्छी सास

ऐसा जरूरी नहीं है की भारत की हर सास अच्छी होती है लेकिन यहाँ के मुकाबले पाकिस्तान की सास अपनी बहुओ से प्रतिदिन पैर दबवाती है और बहू को जलील करने का एक भी मौका नहीं छोड़ती है. वह ऐसा सोचती है की यह उनका अधिकार हैं.

पति का बर्ताव

लड़कियों के लिए उनके पति का बर्ताव भी महत्वपूर्ण होता है. भारत में तो पत्नी अपनी किसी भी परेशानी का हल पति को बता कर ही करती है. लेकिन पाकिस्तान में पत्नी का फ़र्ज़ होता है की वह अपनी किसी भी तरह की समस्या को पति के साथ शेयर न करें.

पति को रखो खुश चाहे जो हो

वहा सभी पत्नियों का फ़र्ज़ होता है कि वह पति को हमेशा खुश रखें. भले खुद कितनी भी परेशानियों से गुजर रही हो. लेकिन हमारे देश में ऐसा नहीं होता.

दहेज का दानव

पाकिस्तान की लड़कियों के द्वारा भारतीय लड़कों को पसंद करने के पीछे सबसे महत्वपूर्ण वजह होती है दहेज़. भले ही सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद भी यहाँ दहेज़ प्रथा रुक नहीं रही है लेकिन पाकिस्तान में तो दहेज की परंपरा की भरमार है. पाकिस्तान में लड़कियों की शादी पर दहेज़ के नाम पर काफी पैसे देने होते हैं.

बच्चे पैदा करने की मशीन

भारत में परिवार की प्लानिंग काफी सोच समझ कर करते है. लेकिन पकिस्तान में तो महिलाओ को केवल बच्चे पैदा करने की मशीन समझा जाता है. यदि पाकिस्तान के आकड़ों की बात करे तो 25 साल की लड़की के भी 5 बच्चे है.

शिक्षा और सोच

भारत के लड़को की सोच दूसरों से काफी अलग होती है. उनकी सोच भविष्य की प्लानिंग के लिए होती है जिसके लिए वह शिक्षा प्राप्त करते है और सुनहरा भविष्य बनाते है. लेकिन पाकिस्तानी लड़के अधिकतर किसी अन्य के घर के नौकर बनते हैं या फिर अपनी सहूलियत के अनुसार टैक्सी चलाते हैं. जिसके चलते अक्सर विदेश में रहने वाली पाकिस्तानी लड़कियां भारतीय लड़कों से प्यार कर उन्हें अपना जीवन साथी बनाने की मांग करती हैं.

भारतीय पति – ये खबर पढ़कर भारतीय लड़कों को सीना गर्व से फूल जाएगा, अपने देश की लड़कियां उन्हें भाव नहीं देती है तो क्या हुआ पड़ोसी मुल्क की हसिनाएं तो उन पर मर मिटने के लिए तैयार बैठी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस तरह से करें केले का इस्तेमाल, होगा जादुई असर

स्मूथ और ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत सभी