पाकिस्तान के कमांडर ने किया दावा, 12 मिनट से भी कम लगेंगे इज़राइल को तबाह करने में

पाकिस्तान इज़राइल को 12 मिनट के अंदर तबाह कर सकता है. पाकिस्तान आर्मी में स्टाफ कमिटी के ज्वॉइंट चीफ अफसर जनरल जुबेर महमूद हयात ने ऐसा दावा किया है. उन्होंने कहा, “अगर इज़राइल पाकिस्तान की जमीन पर हमला करने की कोशिश करता है, तो हम 12 मिनट में ही यहूदियों के शासन को उखाड़ फेकेंगे.”पाकिस्तान के कमांडर ने किया दावा, 12 मिनट से भी कम लगेंगे इज़राइल को तबाह करने में

जनरल जुबेर महमूद हयात ने अपने बयान में कहा कि वह यहुदी विरोधी नहीं हैं, लेकिन पाकिस्तान की सीमाओं की रक्षा को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने कहा, “अब वक्त आ गया है कि दूसरे देशों के बारे में सोचना छोड़कर पाकिस्तान अपने बारे में सोचे. पाकिस्तान को अपने रुख में बदलाव लाने की जरूरत है.

पाकिस्‍तान: 25-27 जुलाई के बीच हो सकते हैं आम चुनाव

“जनरल जुबेर ने कहा, “जब बात मानवाधिकारों की होती है, तो पाकिस्तान भी इसमें शामिल होता है. लेकिन, इसमें एक दिक्कत है. इज़राइल के साथ नहीं आ सकते. पाकिस्तान की छवि को बाहरी रूप से सुधारने के लिए शायद, हमें पहले खुद में एक बदलाव करने पर ध्यान देना चाहिए और फिर चिंता करें कि दूसरों के पास हमारी छवि क्या है.

उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि इज़राइल का पाकिस्तान के साथ भरोसा मजबूत नहीं रहा है. उन्होंने 1967 में एक यहूदी अखबार में प्रकाशित इजराइल के संस्थापक बेन गुरियन के लेख का जिक्र किया. इसने गुरियन ने लिखा था, ‘वर्ल्ड जियोनिस्ट मूवमेंट को पाकिस्तान से पैदा होनेवाले खतरे को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. वह हमारे अस्तित्व के लिए खतरा है.’ पाक कमांडर जनरल जुबेर ने कहा, “इज़राइल मानता है कि सभी फिलिस्तीनी आतंकवादी हैं. इज़राइल इस्लामिक कट्टरपंथियों और आत्मघाती हमलावरों से अपने नागरिकों की रक्षा कर रहा है. वास्तविकता बिल्कुल अलग है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

China के सबसे ‘शक्तिशाली’ व्‍यक्ति की चेतावनी, ट्रेड वार से होगी सबसे ज्‍यादा बर्बादी

चीन के सबसे अमीर और शक्तिशाली व्‍यक्ति जैक मा ने