पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहजेब पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में 10 साल का प्रतिबंध

- in खेल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज नासिर जमशेद पर 10 साल का प्रतिबंध लगाया है. वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, जमशेद पर यह प्रतिबंध पीसीबी के भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के बार-बार किए उल्लंघन के लिए लगाया गया है. तीन सदस्यीय ट्रिब्यूनल ने अपने फैसले में कहा कि किसी भी क्रिकेट प्रारूप से प्रतिबंध के अलावा जमशेद भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के पांच से सात बार किए गए उल्लंघन के कारण आजीवन पाकिस्तान क्रिकेट में किसी भी प्रकार के प्रबंधन की जिम्मेदारी निभाने के लिए अयोग्य घोषित होने चाहिए.

पिछले दो वर्षो में यह दूसरी बार जमशेद को दोषी ठहराया गया है. इससे पहले, पिछले साल दिसम्बर में जमशेद को 2017 पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सही से सहयोग न देने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था. इस साल की शुरुआत में जमशेद पर लगा यह प्रतिबंध समाप्त हुआ था, लेकिन अब उन पर एक बार फिर प्रतिबंध लगा है, जो लंबे समय के लिए है.

OMG: विश्व भर में मशहूर इस क्रिकेटर की पत्नी का हुआ यौन शोषण, पूरे देश में मचा हडकंप

शाहजेब से पहले सरजील खान (5 वर्ष), खालिद लतीफ (5 वर्ष), नासिर जमशेद (1 वर्ष), मोहम्मद इरफान (1 वर्ष) और मोहम्मद नवाज (2 महीने) पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है. शाहजेब ने अपने आखरी तीन वनडे नवंबर 2010 में खेले थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इलाहाबाद की टीम ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 व अंडर-16) एथलेटिक्स