पाकिस्तान को जिम्बाब्वे से मिली 201 रन से जीत

- in खेल

नई दिल्ली. एक ओर टीम इंडिया है जो इंग्लैंड में वनडे सीरीज में झंडे गाड़ने को बेताब है और दूसरी ओर पाकिस्तान है जो जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम को हराकर ही खुश है. दरअसल, उसकी खुशी की वजह है बुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मुकाबले में 201 रन से मिली बड़ी जीत, जो कि साल 2018 की उसकी पहली वनडे जीत है.पाकिस्तान को जिम्बाब्वे से मिली 201 रन से जीत

ये जीत उसे इस साल लगातार 5 वनडे हारने के बाद मिली है. दूसरे लहजे में कहें तो पाकिस्तान ने इस साल अब तक 6 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें 5 हारे हैं और सिर्फ 1 जीता है. यानी, टीम इंडिया से तुलना करने पर पाकिस्तान कहीं नहीं ठहरता. साल 2018 में भारत ने अब तक 7 वनडे मुकाबले खेले और 6 जीते और केवल 1 गंवाया है. यानी, भारतीय टीम के जीत का छक्का पूरा करने के बाद पाकिस्तान का खाता खुला है.

मजबूत के सामने पस्त, कमजोर के आगे मस्त

5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम को कैसे आसानी से हराया वो बताने से पहले ये देख लें कि इस साल मजबूत टीमों के खिलाफ उसका हाल कैसा रहा है. पाकिस्तान ने इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 वनडे मुकाबलों की सीरीज खेली, जिसमें उसका बुरी तरीके से क्लीन स्वीप हो गया. यानी वो एक भी मैच नहीं जीत सके. और अब जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम के खिलाफ खाता खोलकर साल की पहली वनडे जीत की खुशी मना रहे हैं.

201 रन से दर्ज की साल की पहली जीत

अब जरा पाकिस्तान और जिम्बाब्वे वनडे मुकाबले का पूरा हाल भी जान लीजिए. जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के 128 रन की शतकीय पारी के दम पर 7 विकेट पर 308 रन का विशाल स्कोर बनाया. इमाम ने 134 गेंदों की पारी में 11 चौके लगाए और अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तानी लेग स्पिनर शादाब खान की फिरकी में उलझ गई, जिन्होंने अपने करियर की बेस्ट गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया और 32 रन पर 4 विकेट चटकाए. नतीजा, जिम्बाब्वे की पूरी टीम 35 ओवर में 107 रन पर ढेर हो गई, जो कि बुलावायो में मेजबान टीम का सबसे कम स्कोर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Twitter पर उठी कोच शास्त्री को हटाने की मांग, जानिए BCCI से क्या कह रहे हैं लोग

नई दिल्ली: एशिया कप 2018 में टीम इंडिया शानदार परफॉर्म