पाकिस्तान: सिद्धिविनायक मंदिर में तोड़फोड़, वीडियो वायरल…

पाकिस्तान में एक बार फिर से एक मंदिर को निशाना बनाया गया. ताज़ा मामला पंजाब प्रांत के सादिकाबाद जिले के भोंग शरीफ गांव का है जहां सिद्धिविनायक मंदिर के अंदर बुधवार शाम जमकर तोड़ फोड़ की गई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि सैकड़ों की संख्या में लोग अचानक मंदिर के अंदर लाठी-डंडे के साथ घुसते हैं और मंदिर में रखी सभी मूर्तियों को तोड़ना शुरू कर देते हैं.

वीडियो में भीड़ मंदिर के भी कई हिस्सों को नुकसान पहुंचाती दिख रही है. इस घटना के बाद इलाके की पुलिस हरकत में आई और मंदिर के पास बड़े पैमाने पर पुलिस बल को तैनात कर मामले की जांच कर रही है.

इस बीच पीएम इमरान खान के स्पेशल असिस्टेंट डॉक्टर शहबाज गिल ने ट्वीट कर कहा कि बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस अप्रिय घटना का संज्ञान लिया और जिला प्रशासन को मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. पाकिस्तानी संविधान अल्पसंख्यकों को उनकी पूजा को स्वतंत्र रूप से करने की स्वतंत्रता और सुरक्षा प्रदान करता है.

https://twitter.com/SHABAZGIL/status/1422965883526340608?

अत्यंत निंदनीय कृत्यः हिंदू सांसद रमेश

इस मामले पर इमरान खान की सत्ताधारी पार्टी के हिंदू सांसद रमेश वंकवानी ने भोंग शरीफ के गणेश मंदिर में हुई तोड़फोड़ और हमले को अत्यंत निंदनीय कृत्य बताया है. उन्होंने कहा कि दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. रमेश वंकवानी ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश से भी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

इसके अलावा पाकिस्तान के करांची में रहने वाले पंचमुखी हनुमान मंदिर के पुजारी रामनाथ मिश्र ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताया और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की. इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

Back to top button